Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mussoorie Tourism: वीकेंड पर मसूरी में उमड़े सैलानी, यातायात व्यवस्था चरमराई; होटलों में 90 प्रतिशत आक्युपेंशी

Mussoorie Tourism वीकेंड पर सैलानी पहाड़ों की रानी मसूरी उमड़े हैं। इससे शहर के सभी पर्यटन स्थल मालरोड और मुख्य बाजारों में जबरदस्त भीड़ रही। वहीं मसूरी देहरादून हाईवे और मसूरी-कैम्पटी रोड पर यातायात का जबरदस्त दबाव रहा।

By Sunil NegiEdited By: Updated: Fri, 17 Jun 2022 09:13 PM (IST)
Hero Image
पर्यटकों की भीड़ के कारण वाहन रेंगते हुए चल रहे थे।

संवाद सहयोगी, मसूरी: जून में ये तीसरा सप्ताहांत है, जब मसूरी पर्यटकों से पूरी तरह पैक हो चुकी है। शहर के सभी पर्यटन स्थल, मालरोड और मुख्य बाजार में जबरदस्त भीड़ है। शुक्रवार को शहर में यातायात व्यवस्था बेपटरी होने से दिनभर जाम से बुरा हाल रहा।

मसूरी के होटलों में लगभग 90 प्रतिशत आक्युपेंशी

मसूरी-देहरादून हाईवे और मसूरी-कैम्पटी रोड पर यातायात का जबरदस्त दबाव है। शुक्रवार शाम तक मसूरी के होटलों में लगभग 90 प्रतिशत आक्युपेंशी दर्ज की गई। उत्तराखंड होटल एसोसिएशन अध्यक्ष संदीप साहनी का कहना है कि मसूरी के होटल-गेस्ट हाउस शाम तक 85 से 90 प्रतिशत तक पर्यटकों से भर चुके थे। शनिवार को पूरी तरह से पैक होने की उम्मीद है।

जाम के कारण वाहन रेंगते हुए चले

पर्यटकों की भीड़ के कारण शुक्रवार सुबह नौ बजे से लेकर देर शाम तक किंक्रेग से लाइब्रेरी चौक, जीरो प्वाइंट कैम्पटी रोड तक जाम के कारण वाहन रेंगते हुए चल रहे थे। लाइब्रेरी चौक से झूलाघर होते हुए पिक्चर पैलेस व अपर मालरोड के घंटाघर तक वाहनों के फंसे होने से पैदल चलना भी मुश्किल हो गया था।

इन स्‍थल पर पूरे दिन रहा पर्याटकों का जमवाड़ा

मसूरी से सुवाखोली, बुरांशखंडा, धनोल्टी तक भी यातायात का भारी दबाव रहा। लाल टिब्बा-चारदुकान, कैम्पटी फाल, भट्टा फाल, गनहिल, कंपनी गार्डन, जार्ज एवरेस्ट, मसूरी झील पर पूरे दिन पर्यटकों का जमवाड़ा रहा।

मालरोड पर यातायात व्यवस्था चरमराई

मालरोड पर यातायात व्यवस्था ज्यादा चरमराई। यहां दुकानों पर सामान सप्लाई करने वाले वाहन यहां-वहां खड़े किए जाने से दिन में कई बार विकट जाम की स्थिति रही। लाइब्रेरी चौक के भी कुछ ऐसे ही हाल थे।

अनियंत्रित होकर खाई में गिरा वाहन, किशोर की मौत

कोटद्वार-धुमाकोट मोटर मार्ग पर एक वाहन अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इससे वाहन में सवार किशोर की मौत हो गई जबकि चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। शुक्रवार को ग्राम हल्दूखाल से एक महेंद्रा पिकप वाहन ग्राम उम्टा से होते हुए मिरवाड़ी गांव की ओर आ रहा था। इसी दौरान उमटा-मिरवाड़ी गांव के मध्य वह अनियंत्रित होकर करीब सौ मीटर गहरी खाई में गिर गया।

आसपास मौजूद ग्रामीणों ने राहत एवं बचाव अभियान चलाकर घायलों को नैनीडांडा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने ग्राम घुड़कंद निवासी 15 वर्षीय सुनील पुत्र श्यामलाल की मृत घोषित कर दिया। गंभीर रूप से घायल वाहन चालक ग्राम कमेड़ा निवासी राजेंद्र प्रसाद पुत्र बिहारी को उपचार के लिए रामनगर रेफर किया गया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें