Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand Transport Corporation: निगम ने 15 बस परिचालकों को दी चेतावनी, ड्यूटी न देने पर सेवा होगी खत्म

Uttarakhand Transport Corporation बसों पर निर्धारित किमी पूरे न करने और मार्ग पर ड्यूटी से बचने वाले 15 परिचालकों को उत्तराखंड परिवहन निगम (Uttarakhand Transport Corporation) ने सेवा से बर्खास्त करने का अंतिम नोटिस थमा दिया है। इनमें नियमित समेत संविदा व विशेष श्रेणी के परिचालक भी शामिल हैं। इनमें किसी का प्रतिदिन का बस संचालन औसत 33 किमी है तो किसी का 50 किमी।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Fri, 13 Oct 2023 08:58 AM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Transport Corporation: निगम ने 15 बस परिचालकों को दी चेतावनी

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Transport Corporation: बसों पर निर्धारित किमी पूरे न करने और मार्ग पर ड्यूटी से बचने वाले 15 परिचालकों को उत्तराखंड परिवहन निगम (Uttarakhand Transport Corporation) ने सेवा से बर्खास्त करने का अंतिम नोटिस थमा दिया है। इनमें नियमित समेत संविदा व विशेष श्रेणी के परिचालक भी शामिल हैं। इनमें किसी का प्रतिदिन का बस संचालन औसत 33 किमी है तो किसी का 50 किमी।

एक माह में 5000 किमी बस पर संचालन पूरा करना अनिवार्य

निगम के अनुसार, हर परिचालक को एक माह में 5000 किमी बस पर संचालन अनिवार्य रूप से पूरा करना है। इन सभी को 31 अक्टूबर तक का समय निर्धारित 5000 किमी पूरे करने का दिया गया है। एक तरफ परिवहन निगम परिचालकों की कमी के कारण बसों को मार्ग पर नहीं भेज पा रहा, दूसरी तरफ कुछ परिचालक मौज काट रहे हैं।

स्थिति यह है कि कई बार बसें बिना परिचालक ही मार्ग पर भेजी जा रहीं हैं। लंबी दूरी के मार्ग पर तो टिकट काउंटर से यात्रियों के टिकट बनाकर बस रवाना दी जा रही, लेकिन स्थानीय मार्गों पर यात्रियों को बसों की कमी झेलनी पड़ रही।

निगम के महाप्रबंधक (संचालन) दीपक जैन ने जताई नाराजगी

बीते गुरुवार को निगम के महाप्रबंधक (संचालन) दीपक जैन की ओर से सभी मंडल प्रबंधकों व डिपो के सहायक महाप्रबंधकों को पत्र भेजकर इस पर नाराजगी जताई गई। महाप्रबंधक ने यह तक कहा कि मंडल व डिपो के अधिकारी सिर्फ पत्राचार कर कर्तव्य की इतिश्री कर दे रहे, जबकि इससे निगम को आर्थिक नुकसान के साथ उसकी छवि भी धूमिल हो रही है। इसके बाद दून मंडल प्रबंधक संजय गुप्ता ने जब देहरादून डिपो की समीक्षा की तो 15 परिचालक ऐसे मिले, जो बसों पर निर्धारित डयूटी ही नहीं दे रहे हैं। इन सभी को अंतिम नोटिस भेजा गया है।

स्थानीय मार्गों पर चलाएं बसें

परिवहन निगम की स्थानीय मार्गों की सेवाएं प्रभावित होने पर दैनिक जागरण ने ऋषिकेश के अंक में समाचार प्रकाशित किया था। इसका संज्ञान लेकर महाप्रबंधक दीपक जैन ने सभी डिपो के सहायक महाप्रबंधकों को स्थानीय मार्गों की बस सेवा का सुचारु संचालन कराने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि स्थानीय मार्गों पर सुबह से रात तक पर्याप्त बसों का संचालन किया जाए।

यह भी पढ़ें - PM Modi Uttarakhand Visit: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने पीएम के दौरे को उत्तराखंड के विकास के लिए बताया महत्वपूर्ण

इन्हें दिया गया नोटिस नियमित परिचालक

प्रवीण कुमार, अनुज कुमार पेटवाल, संविदा परिचालक: सचिन कुमार-तृतीय, सचिन कुमार, दारा सिंह विशेष श्रेणी परिचालक: दीपक पंत, अंकुर छोकर, राकेश चमोली, मनोज कुमार, ब्रहमपाल राठौर, राजेंद्र कुमार, सहेंद्रपाल, बीरपाल सिंह, विनय कुमार जोशी, बिजेंद्र कुमार बालियान।

यह भी पढ़ें - आपरेशन अजय के तहत इजरायल से भारतीय नागरिकों को सकुशल लाया गया दिल्ली, उत्तराखंड के दो लोग दून के लिए हुए रवाना

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर