Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उत्तराखंड परिवहन निगम ने मार्गों पर तय किए बसों के ठहराव, यात्रियों के खानपान की सुविधा के लिए किया ढाबों का अनुबंध

Uttarakhand Transport Corporation लंबी दूरी के मार्गों पर बसों के ठहराव समेत यात्रियों के खानपान व प्रसाधन की सुविधा के लिए उत्तराखंड परिवहन निगम (Uttarakhand Transport Corporation) ने विभिन्न मार्गों पर ढाबों का अनुबंध किया है। दरअसल बीते दिनों ऐसे प्रकरण सामने आए थे जब अनुबंधित ढाबों पर यात्रियों से लूट-खसोट की शिकायत मिली थी। इन मार्गों पर इन-इन ढाबों से किया अनुबंध...

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Fri, 20 Oct 2023 09:48 AM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Transport Corporation : उत्तराखंड परिवहन निगम ने मार्गों पर तय किए बसों के ठहराव

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Transport Corporation : लंबी दूरी के मार्गों पर बसों के ठहराव समेत यात्रियों के खानपान व प्रसाधन की सुविधा के लिए उत्तराखंड परिवहन निगम (Uttarakhand Transport Corporation) ने विभिन्न मार्गों पर ढाबों का अनुबंध किया है। दरअसल, बीते दिनों ऐसे प्रकरण सामने आए थे, जब अनुबंधित ढाबों पर यात्रियों से लूट-खसोट की शिकायत मिली थी।

लूट-खसोट की शिकायत के बाद ढाबे से खत्म अनुबंध

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने इस मामले में जांच के निर्देश देकर एक ढाबे का अनुबंध खत्म भी कराया था। इसके साथ ही ऐसे मामले भी सामने आए जब चालक-परिचालक अपनी मर्जी से ढाबों पर बसों को रोक रहे थे। गुरुवार को निगम के महाप्रबंधक दीपक जैन ने नए अनुबंध की सूचना जारी कर बसों का ठहराव इन्हीं पर करने के सख्त आदेश दिए हैं। परिचालकों को क्यूआर-कोड स्कैन मशीन के जरिए ढाबे की रसीद लेने के आदेश भी दिए गए हैं।

उत्तराखंड परिवहन निगम ने इन ढाबों से किया अनुबंध

दिल्ली-नैनीताल, टनकपुर मार्ग पर

मेला रेस्टोरेंट गजरौला अमरोहा : अल्मोड़ा, बागेश्वर, भवाली, हल्द्वानी, काशीपुर, टनकपुर व लोहाघाट डिपो की दिल्ली से नैनीताल व टनकपुर आने वाली बसों का ठहराव।

शिवम टूरिस्ट ढाबा गढ़मुक्तेश्वर हापुड़ : काठगोदाम, रामनगर, रानीखेत, रुद्रपुर व पिथौरागढ़ डिपो की दिल्ली से नैनीताल व टनकपुर जाने वाली बसों का ठहराव।

नैनीताल, टनकपुर-दिल्ली मार्ग पर

कान्हा श्याम टूरिस्ट ढाबा गढ़मुक्तेश्वर हापुड़ : काशीपुर, रामनगर, रुद्रपुर, हल्द्वानी, काठगोदाम, रानीखेत, बागेश्वर व टनकपुर डिपो की नैनीताल/टनकपुर से दिल्ली जाने वाली बसों का ठहराव।

देहरादून/हरिद्वार-अंबाला-चंडीगढ़ मार्ग पर

हिमाचल ढाबा मनका-मनकी अंबाला : ऋषिकेश, कोटद्वार, हल्द्वानी, काठगोदाम, अल्मोड़ा, रुद्रपुर, रामनगर व काशीपुर डिपो की बसों का ठहराव।

चंडीगढ़ ढाबा मनका-मनकी अंबाला : देहरादून, हरिद्वार, रुड़की व टकनपुर की बसों का ठहराव।

देहरादून-नैनीताल, टनकपुर मार्ग पर

कान्हा श्याम ढाबा नजीबाबाद बिजनौर : देहरादून, नैनीताल व टनकपुर मंडल क्षेत्र की समस्त बसों का ठहराव। जो बसें कानपुर, लखनऊ व मुरादाबाद जाएंगी वह भी यहीं रुकेंगी।

यह भी पढ़ें - Uttarakhand: उत्तराखंड परिवहन निगम के सामने मुसीबत, निगम की करीब 400 बसों को दिल्ली में नहीं मिलेगा प्रवेश; जानें वजह

यह भी पढ़ें - CM धामी के निर्देश पर उत्तराखंड परिवहन निगम के अनुबंधित ढाबे का अनुबंध रद, यात्रियों से लूट-खसोट की थी शिकायत