Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand Vidhansabha Monsoon Session: गैरसैंण में पांच अगस्त से हो सकता है सत्र, आज कैबिनेट की बैठक में लग सकती है मुहर

Uttarakhand Vidhansabha Monsoon Session विधानसभा का मानसून सत्र पांच अगस्त से ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण के भराड़ीसैंण स्थित विधानसभा भवन में संभावित है। ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में पिछले वर्ष मार्च में बजट सत्र के बाद से विधानसभा का कोई सत्र नहीं हुआ है। नियमानुसार एक के बाद दूसरा सत्र छह माह से पहले कराया जाना आवश्यक है। इसे देखते हुए 29 अगस्त से पहले विधानसभा का सत्र होना है।

By kedar dutt Edited By: Nirmala Bohra Updated: Thu, 18 Jul 2024 09:28 AM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Vidhansabha Monsoon Session: गैरसैंण में मानसून सत्र अगस्त के प्रथम सप्ताह में प्रस्तावित

राज्य ब्यूरो, जागरण देहरादून। Uttarakhand Vidhansabha Monsoon Session: विधानसभा का मानसून सत्र पांच अगस्त से ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण के भराड़ीसैंण स्थित विधानसभा भवन में संभावित है। इसकी अवधि पांच दिन हो सकती है। यद्यपि, कैबिनेट की गुरुवार को होने वाली बैठक में इस संबंध में विमर्श के बाद अंतिम मुहर लगेगी।

ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में पिछले वर्ष मार्च में बजट सत्र के बाद से विधानसभा का कोई सत्र नहीं हुआ है। इस बार भी बजट सत्र गैरसैंण में प्रस्तावित था, लेकिन तब सत्तापक्ष और विपक्ष, दोनों के विधायकों के अनुरोध पर इसे देहरादून में ही आयोजित किया गया। बजट सत्र 29 फरवरी को समाप्त हुआ था।

दूसरा सत्र छह माह से पहले कराया जाना आवश्यक

नियमानुसार एक के बाद दूसरा सत्र छह माह से पहले कराया जाना आवश्यक है। इसे देखते हुए 29 अगस्त से पहले विधानसभा का सत्र होना है।  इस सबको देखते हुए पिछले कई दिनों से कसरत चल रही है। मानसून सत्र गैरसैंण में होगा, यह तय हो चुका है। अब केवल सत्र की तिथि और अवधि तय होनी है।

कैबिनेट की गुरुवार को होने वाली बैठक में इस पर निर्णय लिया जाएगा। उधर, संपर्क करने पर संसदीय कार्यमंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि गैरसैंण में मानसून सत्र अगस्त के प्रथम सप्ताह में प्रस्तावित है। कैबिनेट में इस पर विमर्श किया जाएगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर