Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand Weather Today: उत्तराखंड में अगले पांच दिन तीव्र बौछार के आसार, इन क्षेत्रों में वर्षा के आसार

Uttarakhand Weather Today उत्तराखंड के ज्यादातर क्षेत्रों में वर्षा का क्रम जारी है। हालांकि आज प्रदेश में कई जगहों पर बादलों के बीच धूप खिलने से लोगों को राहत रहेगी। वहीं दून में आज सुबह से ही आंशिक बादल मंडराने के साथ धूप खिली हुई है। मौसम विभाग ने कुछ जनपदों में कहीं-कहीं तीव्र बौछारें पड़ने की संभावना जताई है। वहीं अन्य जिलों में हल्की वर्षा के आसार हैं।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Mon, 18 Sep 2023 11:27 AM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Weather Today: उत्तराखंड के इन जिलों में तेज बौछारें पड़ने के आसार

जागरण ऑनलाइन डेस्क, देहरादून: Uttarakhand Weather Today: उत्तराखंड में बादलों व धूप की आंख-मिचौनी के साथ बौछारों का क्रम जारी है। ज्यादातर क्षेत्रों में रोजाना एक से दो दौर की बौछारें दर्ज की जा रही हैं। मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिन प्रदेश में मौसम का मिजाज इसी प्रकार का बना रह सकता है। देहरादून, नैनीताल और बागेश्वर में कहीं-कहीं तीव्र बौछारों को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। अन्य जिलों में भी हल्की बौछारों की आशंका है।

बीते रविवार को दून में सुबह से ही बादल मंडराते रहे। कहीं-कहीं दोपहर में हल्की बूंदाबांदी भी दर्ज की गई। शाम को मौसम कुछ साफ हो गया और हल्की धूप खिली। कुमाऊं के नैनीताल, बागेश्वर, ऊधमसिंह नगर और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं झमाझम वर्षा हुई। ज्यादातर क्षेत्रों का तापमान सामान्य या उससे कम बना हुआ है।

तीन जिलों में वर्षा के आसार

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, राजस्थान और मध्य प्रदेश में निम्न दबाव वाला क्षेत्र बनने के साथ ही साइक्लोनिक सर्कुलेशन सक्रिय है। साथ ही हरियाणा और आसपास के इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ की दस्तक हो सकती है, जिससे उत्तराखंड में गरज-चमक के साथ तीव्र से अति तीव्र बौछारों की आशंका बनी हुई है। अगले पांच दिन ज्यादातर क्षेत्रों में बौछारें पड़ सकती हैं। खासकर देहरादून, बागेश्वर, नैनीताल आदि क्षेत्रों में वर्षा के आसार हैं।

दून में आंशिक बादलों के बीच खिली धूप

दून में आज सुबह से ही आंशिक बादल मंडराने के साथ धूप खिली हुई है। मौसम विभाग केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, आज देहरादून, नैनीताल और बागेश्वर में कहीं-कहीं तीव्र बौछारें पड़ने की आशंका जताई है। अन्य जिलों में भी हल्की वर्षा के आसार हैं।

Water Sport Cup: टिहरी झील में आयोजित चार दिवसीय वाटर स्पोर्ट्स कप का हुआ समापन, मध्य प्रदेश की टीम बनी विजेता

मसूरी में छाया बादल व घना कोहरा

मसूरी में आसमान में बादल छाए हुए हैं। वही घने कोहरे की चादर से शहर ढका हुआ है। यहां पर बारिश की संभावना भी बनी हुई है। मसूरी का तापमान 17 डिग्री सेल्सियस पर है। हालांकि सभी सड़क मार्गों पर यातायात सुचारू बना हुआ है।

वहीं चमोली में धूप खिली हुई है और बदरीनाथ हाईवे पर यातायात सुचारू रूप से जारी है। पौड़ी में बादलों का पहरा है। हालांकि बादलों के बीच हल्की धूप खिली हुई है।

Pauri: श्रीनगर में स्वास्थ्य मंत्री रावत ने ESI डिस्पेंसरी का वर्चुअली किया उद्घाटन, इन लोगों को मिलेगी सेवा