Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में पड़ने लगी कड़ाके की ठंड, चोटियों पर बर्फबारी जारी; बारिश को लेकर आया बड़ा अपडेट

उत्तराखंड में मौसम शुष्क हो गया है। बीते दिनों केदारनाथ-बदरीनाथ समेत ऊंची चोटियों में हुए हिमपात से पर्वतीय क्षेत्रों में कड़ाके की ठंड का दौर शुरू हो गया है। वहीं मैदानी क्षेत्रों में भी न्यूनतम पारा गिरने लगा है। चटख धूप खिलने के कारण फिलहाल दिन में हल्की गर्मी बरकरार है।

By Shubham SharmaEdited By: Shubham SharmaUpdated: Wed, 25 Oct 2023 08:22 AM (IST)
Hero Image
उत्तराखंड में शुष्क हुआ मौसम। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, देहरादून। उत्तराखंड में मौसम शुष्क हो गया है। बीते दिनों केदारनाथ-बदरीनाथ समेत ऊंची चोटियों में हुए हिमपात से पर्वतीय क्षेत्रों में कड़ाके की ठंड का दौर शुरू हो गया है। वहीं, मैदानी क्षेत्रों में भी न्यूनतम पारा गिरने लगा है। चटख धूप खिलने के कारण फिलहाल दिन में हल्की गर्मी बरकरार है।

पारे में मामूली बढ़ोतरी

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में अगले कुछ दिन मौसम शुष्क बना रह सकता है। अधिकतम तापमान सामान्य के आसपास और न्यूनतम तापमान सामान्य से कम रहने के आसार हैं। मंगलवार को देहरादून समेत आसपास के क्षेत्रों में आसमान साफ रहा। चटख धूप खिलने से अधिकतम पारे में मामूली बढ़ोतरी हुई।

सुबह-शाम ठंड बढ़ने के आसार

चारधाम समेत ज्यादातर पर्वतीय क्षेत्रों में आंशिक बादल भी मंडराते रहे, लेकिन दिनभर मौसम शुष्क रहा। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, फिलहाल पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव में उत्तराखंड में कम है। जिसके कारण मौसम शुष्क है। अगले कुछ दिन मौसम के इसी प्रकार का बना रहने के आसार हैं। हालांकि, न्यूनतम तापमान में गिरावट आ सकती है और सुबह-शाम ठंड बढ़ने के आसार हैं।

शहर,                अधिकतम,      न्यूनतम

देहरादून,             30.0,             13.5

ऊधमसिंह नगर,    30.6,             13.4

मुक्तेश्वर,              18.0,              10.0

नई टिहरी,            22.2,              8.9

यह भी पढ़ेंः बद्रीनाथ धाम के कपाट बंद होने की तारीखों का आज होगा एलान, केदारनाथ-मध्यमेश्वर और तुंगनाथ को लेकर कल आएगा अपडेट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर