Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand Weather : दून में पारे ने लगाया गोता, पहाड़ों में पाले ने ढाया सितम- सर्दी से ठिठुरे लोग

उत्तराखंड में घने कोहरे से मैदानी क्षेत्रों में दुश्वारियां बनी हुई हैं। ज्यादातर क्षेत्रों में दिनभर धूप के दर्शन दूभर हो गए हैं। हालांकि पर्वतीय क्षेत्रों में धूप खिल रही है लेकिन सुबह-शाम पाला गिरने से कड़ाके की ठंड बनी हुई है। प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में अधिकतम तापमान सामान्य से चार से छह डिग्री सेल्सियस कम बना हुआ है। दून में सोमवार को सुबह कोहरे की चादर बिछी रही।

By Vijay joshi Edited By: Mohammed Ammar Updated: Mon, 22 Jan 2024 09:44 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Weather : दून में पारे ने लगाया गोता, पहाड़ों में पाले ने ढाया सितम

जागरण संवाददाता, देहरादून : दून में कोहरे की मार जारी है और पारे में भारी गिरावट से कड़ाके की ठंड पड़ रही है। दिन में धूप की आंख-मिचौनी और शाम को सर्द हवाओं ने कंपकंपी बढ़ा दी है। सोमवार को दून का अधिकतम तापमान सामान्य से नीचे पहुंच गया। अगले कुछ दिन सुबह-शाम कोहरे की मार जारी रह सकती है। हालांकि, 26 जनवरी से मौसम खुलने की उम्मीद जताई जा रही है।

उत्तराखंड में घने कोहरे से मैदानी क्षेत्रों में दुश्वारियां बनी हुई हैं। ज्यादातर क्षेत्रों में दिनभर धूप के दर्शन दूभर हो गए हैं। हालांकि, पर्वतीय क्षेत्रों में धूप खिल रही है, लेकिन सुबह-शाम पाला गिरने से कड़ाके की ठंड बनी हुई है। प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में अधिकतम तापमान सामान्य से चार से छह डिग्री सेल्सियस कम बना हुआ है।

दून में सोमवार को सुबह कोहरे की चादर बिछी रही। दिनभर हल्की धूप और सर्द हवाओं के कारण तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, आज भी मैदानी क्षेत्रों में कोहरे का प्रकोप बना रह सकता है।

ऊधम सिंह नगर और हरिद्वार के साथ ही अन्य मैदानी क्षेत्रों में घने कोहरे और शीत दिवस की स्थिति को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। जिससे सर्दी का सितम जारी रहेगा। आगामी 25 जनवरी तक प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है। जिससे 26 जनवरी को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में हल्की वर्षा-बर्फबारी के आसार बन रहे हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें