Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand Weather: बर्फ से ढक चुके 50 से अधिक गांव, राजमार्ग बाधित; बिगड़ते मौसम ने जीना किया दुश्वार

केदारनाथ और बदरीनाथ धाम में अब तक चार फीट से अधिक बर्फबारी हो चुकी है। चमोली के औली टिहरी के धनोल्टी देहरादून के चकराता आदि में बर्फबारी का पर्यटकों ने खूब आनंद लिया। राज्य में अगले चार दिन तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाली चोटियों पर हल्की बर्फबारी जारी रहने के आसार हैं। निचले पहाड़ी क्षेत्रों में मंगलवार को पाले का यलो अलर्ट जारी किया गया है।

By Devendra rawat Edited By: Aysha SheikhUpdated: Tue, 06 Feb 2024 07:24 AM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Weather: बर्फ से ढक चुके 50 से अधिक गांव, राजमार्ग बाधित; बिगड़ते मौसम ने जीना किया दुश्वार

जागरण संवाददाता, देहरादून। उत्तराखंड में बर्फबारी का क्रम जारी है। उत्तरकाशी, टिहरी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, बागेश्वर में बर्फबारी से चोटियां चांदी की तरह चमक रही हैं। पिथौरागढ़ के कालामुनि व बिटलीधार में दो फीट बर्फ पड़ी। नैनीताल में सुबह हिमकण गिरने के बाद हल्की वर्षा हुई।

मसूरी में भी रुकरुक कर वर्षा हुई। बर्फबारी के कारण उत्तरकाशी में गंगोत्री व यमुनोत्री और चमोली में बदरीनाथ राजमार्ग बाधित हैं। राज्य के 100 से अधिक गांवों का जिला मुख्यालय से संपर्क टूटा हुआ है। उत्तरकाशी के ही 50 से अधिक गांव बर्फ से ढक चुके हैं।

बर्फबारी के कारण सीमांत क्षेत्रों में सड़क, बिजली, पानी की समस्या से ग्रामीणों जूझना पड़ रहा है। कई स्थानों पर बिजली की लाइन क्षतिग्रस्त हुई हैं। केदारनाथ और बदरीनाथ धाम में अब तक चार फीट से अधिक बर्फबारी हो चुकी है। चमोली के औली, टिहरी के धनोल्टी, देहरादून के चकराता आदि में बर्फबारी का पर्यटकों ने खूब आनंद लिया।

चकराता में बर्फबारी में फंसे पर्यटकों के 25 वाहनों को एसडीआरएफ की मदद से निकाला गया। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार राज्य में अगले चार दिन तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाली चोटियों पर हल्की बर्फबारी जारी रहने के आसार हैं। निचले पहाड़ी क्षेत्रों में मंगलवार को पाले का यलो अलर्ट जारी किया गया है।

ये भी पढे़ं -

Weather Update: सावधान! उत्तराखंड में इन इलाकों में पड़ रही बर्फ, नीचे उतरने पर होगा झमाझम वर्षा का सामना

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें