Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कड़ाके की ठंड की चपेट में उत्तराखंड, फिर बदलेगा मौसम, बारिश और बर्फबारी के आसार

Today Uttarakhand Weather News Update मौसम विभाग के मुताबिक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण प्रदेश में आगामी दो फरवरी से मौसम का मिजाज फिर बदल सकता है जिससे ज्यादातर इलाकों में बारिश-बर्फबारी के आसार बन रहे हैं।

By Raksha PanthriEdited By: Updated: Sun, 30 Jan 2022 07:52 AM (IST)
Hero Image
Today Uttarakhand Weather News Update: कड़ाके की ठंड की चपेट में उत्तराखंड।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Today Uttarakhand Weather News Update उत्तराखंड में कड़ाके की ठंड का प्रकोप जारी है। धूप खिलने के बावजूद सर्द हवाएं कंपकंपी छुटा रही हैं। जबकि, सुबह-शाम कोहरा और पाला दुश्वारियां बढ़ा रहा है। अब भी कई इलाकों में आंशिक बादल छाये रहने से सर्दी का सितम बरकरार है। मौसम विभाग के मुताबिक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण प्रदेश में आगामी दो फरवरी से मौसम का मिजाज फिर बदल सकता है, जिससे ज्यादातर इलाकों में बारिश-बर्फबारी के आसार बन रहे हैं। फिलहाल प्रदेश में कड़ाके की ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है।

प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से मौसम शुष्क है और ज्यादातर इलाकों में धूप खिल रही है। हालांकि, पहाड़ों में जमी बर्फ पिघलने से आसपास के इलाकों में गलन महसूस की जा रही है। वहीं, पहाड़ों से चल रही बर्फीली हवाओं के कारण मैदानों में भी दिनभर कंपकंपी छूट रही है। इसके अलावा मैदानों में कोहरा भी मुसीबत बना हुआ है। साथ ही ज्यादातर इलाकों में पाला गिरने का सिलसिला भी जारी है।

इससे तापमान भी सामान्य से नीचे चल रहा है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार अगले तीन दिन प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा। दो फरवरी को पश्चिमी विक्षोभ के पश्चिमी हिमालय में सक्रिय होने के कारण प्रदेश में बारिश-बर्फबारी के आसार बन रहे हैं। फरवरी के पहले सप्ताह में कड़ाके की ठंड बरकरार रह सकती है।

धूप निकलने से मिली राहत

लंबे समय बाद निकली धूप से नई टहरीवासियों को सर्दी से काफी हद तक निजात मिली है। पिछले कुछ दिनों से मौसम का मिजाज बदलने से नगरवासियों को कड़ाके की सर्दी का सामना करना पड़ा लेकिन शनिवार को अच्छी धूप निकली और दिनभर नगरवासी धूप सेंकते रहे। पिछले करीब दस दिनों बाद शनिवार को अच्छी धूप निकली, जिससे लोगों को ठिठुरन से राहत मिली है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में कड़ाके की ठंड के बीच हल्की धूप से राहत, पहाड़ों में पाला बढ़ा सकता है दुश्वारियां

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर