Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand Weather: माइनस में पहुंचने वाला है तापमान, बर्फबारी से बढ़ गई गलन; बारिश को लेकर आया बड़ा अपडेट

Uttarakhand Weather शुक्रवार को भी पहाड़ों पर धूप-छांव का खेल जारी है। सुबह-शाम गलन का एहसास होने लगा है। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को भी ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है। मौसम विभाग की मानें तो पहाड़ों पर जल्द ही मौसम बदलेगा। पश्चिमी विक्षोभ के चलते बारिश की संभावना भी व्यक्त की गई है। बारिश और बर्फबारी से पहाड़ों का तापमान माइनस में पहुंचने का अनुमान है।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Sat, 09 Dec 2023 07:43 AM (IST)
Hero Image
उत्तराखंड में पड़ने लगी है कड़ाके की ठंड

जागरण संवाददाता, देहरादून। उत्तराखंड में अब कड़ाके की ठंड पड़नी शुरू हो गई है। धीरे-धीरे गलन बढ़ती जा रही है। आने वाले दिनों में पहाड़ों का तापमान माइनस में पहुंच जाएगा। इस बढ़ती ठंड के बीच अभी थोड़े दिन लोगों को बारिश से राहत रहेगी। मौसम विभाग की मानें तो अभी फिलहाल बारिश के आसार नहीं हैं। हालांकि पश्चिमी विक्षोभ के चलते जल्द ही मौसम बदलेगा

शुक्रवार को भी पहाड़ों पर धूप-छांव का खेल जारी है। सुबह-शाम गलन का एहसास होने लगा है। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को भी ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है। पंत विवि के मौसम विज्ञानी डा.राजकुमार सिंह ने बताया कि शुक्रवार को अधिकतम तापमान 24.6 व न्यूनतम 9.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सुबह से ही हल्की धूप के साथ मौसम साफ नजर आया।

सुहावना रहा सरोवर नगरी का मौसम

सरोवर नगरी में शुक्रवार मौसम सुहावना बना रहा। गुनगुनी धूप पूरे दिन खिली रही। शहर में वीकेंड पर पर्यटक की आवक भी बढ़ गई है।मौसम का सुहावना मिजाज सैलानियों को खूब भाया। उन्होंने अनुकूल मौसम के साथ नगर के रमणीय पर्यटन स्थलों की सैर की। वीकेंड की सैर पर आने वाले सैलानियों का दोपहर से पहुंचना शुरू हो गया है।

पश्चिमी विक्षोभ के चलते बदल रहा है मौसम

इधर, आर्यभट्ट प्रेक्षण विज्ञान शोध संस्थान एरीज के पर्यावरण विज्ञानी डा नरेंद्र सिंह के अनुसार फिलहाल हिमपात के कोई आसार नहीं हैं। पिछले दिनों पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम में बदलाव आया था। आने वाले दिनों में तापमान में गिरावट बनी रहेगी। इस बार अलनीनो के एक्टिव होने से हिमपात के आसार कम ही नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Chakrata Weather: चकराता में शीतलहर छुड़ा रही है कंपकंपी, ऊंचाई वाले इलाकों में लोग ले रहे हैं अलाव का सहारा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें