Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड के इन क्षेत्रों में बरस सकते हैं मेघ, अगले 3 दिन बदला रह सकता है मौसम का मिजाज

Uttarakhand Weather Today उत्तराखंड में फिर से बारिश का दौर शुरू हो गया है। वहीं अगर प्रदेश में आज के मौसम की बात करें तो दून में सुबह से आसमान साफ है और चटख धूप खिली हुई है। आसपास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं आंशिक बादल छाये हुए हैं। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार अगले तीन दिन प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला रह सकता है।

By Riya.PandeyEdited By: Riya.PandeyUpdated: Tue, 12 Sep 2023 12:03 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Weather Today: उत्तराखंड के ज्यादातर क्षेत्रों में बरस सकते हैं मेघ

जागरण ऑनलाइन डेस्क, देहरादून: Uttarakhand Weather Today: उत्तराखंड में फिर से बारिश का दौर शुरू हो गया है। प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में रुक-रुक के बारिश का क्रम जारी है। वहीं अगर प्रदेश में आज के मौसम की बात करें तो दून में सुबह से आसमान साफ है और चटख धूप खिली हुई है। आसपास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं आंशिक बादल छाये हुए हैं। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, आज शाम तक दून में हल्की से मध्यम वर्षा के एक से दो दौर हो सकते हैं। तापमान समान बना रहने के आसार हैं।

मौसम विभाग केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, अगले तीन दिन प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला रह सकता है। देहरादून, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्ववर, नैनीताल, अल्मोड़ा व पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं तीव्र बौछारें और गरज-चमक के साथ झोंकेदार हवाएं चल सकती हैं।

कोटद्वार में तीन दिनों से मौसम के उतार-चढ़ाव के बाद खिली धूप

वहीं अगर कोटद्वार की बात करें तो पिछले तीन दिनों से मौसम के उतार-चढ़ाव के बाद आज कोटद्वार व आसपास के क्षेत्र में चटक धूप खिली। बीते शनिवार से क्षेत्र में मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ था। वर्षा के कारण आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग पर कोटद्वार व दुगड्डा के मध्य लगातार बोल्डर गिरने से यातायात के संचालन में भी परेशानी हो रही थी।

पौड़ी में वर्षा की संभावना

वहीं पौड़ी में सुबह से बादल छाए हैं । वर्षा की भी संभावना बनी है। हालांकि जिले में सभी मुख्य मार्ग खुले हैं। घटनाक्रम की कही कोई सूचना नहीं है। जिले में 25 मोटर मार्ग अवरुद्ध हैं, जिसमें 2 राजमार्ग सहित अन्य ग्रामीण मोटर मार्ग शामिल हैं।

सोमवार को अधिकतर क्षेत्रों में मौसम रहा साफ

वहीं अगर बीते दिन की बात करें तो उत्तराखंड में दो दिन की वर्षा के बाद सोमवार को मौसम खुला। सुबह हल्की वर्षा के बाद दिन में चटक धूप खिली। उच्च हिमालयी चोटियों पर लगातार हिमपात का दौर जारी रहा। सोमवार को जब धूप खिली तो मुनस्यारी से पंचाचूली की पांचों चोटियां चांदी सी चमकती नजर आई। मौसम के अनुकूल होते ही धारचूला से तवाघाट के मध्य तीन स्थानों पर बंद टनकपुर-तवाघाट हाईवे और दो स्थानों पर बंद तवाघाट-गर्बाधार-लिपुलेख मार्ग यातायात के लिए खोल दिया गया।

दून में आसमान रहा था साफ

दून में सोमवार को सुबह से ही आसमान साफ था और धूप खिली रही। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, प्रदेश में अगले चार दिन बादलों का डेरा रह सकता है। देहरादून, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर, बागेश्वर, चंपावत, पिथौरागढ़, चमोली और रुद्रप्रयाग में गरज-चमक के साथ तीव्र बौछारें पड़ सकती हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर