Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand Weather Today: उत्‍तराखंड में कहीं-कहीं हो सकती है भारी बारिश, मौसम का हाल देख निकलें घरों से

Uttarakhand Weather Today उत्‍तराखंड के पर्वतीय जिलों में भारी बारिश और मैदानों में बौछारें पड़ने के आसार हैं। वहीं मौसम विभाग के अनुसार अगले चार दिन राज्‍य के पर्वतीय क्षेत्रों में भारी वर्षा के कई दौर हो सकते हैं।

By Sunil NegiEdited By: Updated: Wed, 27 Jul 2022 08:17 AM (IST)
Hero Image
मौसम विभाग के अनुसार, सूबे के पर्वतीय जिलों में भारी बारिश और मैदानों में बौछारें पड़ने के आसार हैं।

जागरण संवाददाता, देहरादून: Uttarakhand Weather Today उत्तराखंड में पिछले कुछ दिन से मौसम का मिजाज मिला-जुला है। कहीं चटख धूप खिल रही है तो कहीं बादलों के डेरे के बीच तेज बौछारें पड़ रही हैं। मौसम विभाग के अनुसार, सूबे के पर्वतीय जिलों में भारी बारिश और मैदानों में बौछारें पड़ने के आसार हैं।

मंगलवार को देहरादून-नैनीताल समेत ज्यादातर जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा के कई दौर हुए। वहीं, कुछ क्षेत्रों में दिनभर धूप खिली रही। मौसम विभाग के अनुसार अगले चार दिन पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं भारी वर्षा हो सकती है, जबकि अन्य जिलों में गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

चार दिन भारी वर्षा के आसार

जुलाई समाप्त होने वाला है और मानसून को उतराखंड पहुंचे भी करीब एक माह बीत चुका है। लेकिन, मैदानी जिलों में अब भी सामान्य से काफी कम वर्षा हुई है। कुछ पर्वतीय जिलों में जरूर मेघ अधिक बरसे हैं।

तेज हो सकता है वर्षा का क्रम

अब देहरादून समेत ज्यादातर शहरों में अगले कुछ दिनों में सामान्य वर्षा के आसार बनते दिख रहे हैं। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार उत्तराखंड में अगले कुछ दिन वर्षा का क्रम तेज होने की उम्मीद है।

यहां हो सकती है भारी वर्षा

खासकर उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली और बागेश्वर में कहीं-कहीं भारी वर्षा हो सकती है। देहरादून और नैनीताल में भी हल्की से मध्यम वर्षा का क्रम बना रह सकता है।

सामान्य रहेगा तापमान

अन्य जिलों में आमतौर पर आंशिक बादल छाए रह सकते हैं और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। इस दौरान तापमान के सामान्य बने रहने की उम्मीद है।

बदरीनाथ हाइवे सुचारु यात्रा जारी

चमोली जिले में रात्रि को हो रही वर्षा से आम जन खासा परेशान है। वहीं सुबह से मौसम साफ होने के साथ-साथ राष्ट्रीय राजमार्ग सुचारु रहने से यात्रियों को खासी राहत मिल रही है। जिले में आए दिन रात्रि को हो रही वर्षा से ग्रामीण सड़के अवरुद्ध होने से ग्रामीणों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें