Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand Weather Update: सावधान! दो दिन बाद चक्रवाती तूफान का पूर्वानुमान, दिशा-निर्देश जारी

Uttarakhand Weather Update आगामी 22 मई और उसके बाद मौसम विभाग की ओर से बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान का पूर्वानुमान जारी किया गया है। ऊर्जा निगम के सभी कार्मिकों की अगले एक सप्ताह तक छुट्टियां रद करते हुए व्यवस्था दुरुस्त बनाने को दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।

By Vijay joshiEdited By: Nirmala BohraUpdated: Sat, 20 May 2023 07:21 AM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Weather Update: मौसम विभाग की ओर से बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान का पूर्वानुमान जारी किया गया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: Cyclonic Storm Alert: आगामी 22 मई और उसके बाद मौसम विभाग की ओर से बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान का पूर्वानुमान जारी किया गया है। जिसका समूचे उत्तर भारत पर असर पड़ सकता है।

इसे देखते हुए उत्तराखंड में ऊर्जा निगम भी सतर्क हो गया है। सभी कार्मिकों की अगले एक सप्ताह तक छुट्टियां रद करते हुए व्यवस्था दुरुस्त बनाने को दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।

विद्युत आपूर्ति सुचारू बनाए रखने के लिए दिशा-निर्देश

ऊर्जा निगम के प्रबंध निदेशक अनिल कुमार ने शुक्रवार को कार्मिकों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की। जिसमें क्षेत्रीय इकाइयों को विद्युत आपूर्ति सुचारू बनाए रखने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए गए। मुख्य अभियंता (वितरण) गढ़वाल, हरिद्वार, कुमाऊं व उधम सिंह नगर को उपखंड स्तर तक के सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को अलर्ट मोड पर रखने को कहा गया है।

किसी भी अपरिहार्य परिस्थिति में विद्युत आपूर्ति बाधित होने की दशा में त्वरित कार्रवाई की जाए। सभी अधिकारी अपने-अपने कार्य क्षेत्रों में बने रहेंगे और अगले एक सप्ताह तक कोई अवकाश अनुमन्य नहीं होगा।

नुमति के अपना मुख्यालय नहीं छोड़ सकेंगे

आकस्मिकता की स्थिति में सहायक अभियंता स्तर तक के अधिकारी बिना मुख्य अभियंता व उससे उच्च स्तर के अधिकारी बिना निदेशक (परिचालन) की अनुमति के अपना मुख्यालय नहीं छोड़ सकेंगे। पर्याप्त मात्रा में सामग्री कंडक्टर, केबिल, पोल, ट्रांसफार्मर आदि के पुख्ता इंतजाम करने के भी निर्देश दिए गए हैं।