Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand Weather: आज नौ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, कैसा रहेगा आपके शहर के मौसम का हाल? पढ़ें

Uttarakhand Weather उत्तराखंड में भारी बारिश का क्रम थमा है लेकिन ज्यादातर क्षेत्रों में तीव्र बौछारें के एक से दो दौर जारी हैं। लेकिन कुमाऊं में अभी भी बारिश कहर बरपा रही है। शुक्रवार को पिथौरागढ़ जिले के धारचूला में बादल फटने की घटना सामने आई। यहां नदी नाले उफान पर आने से लोग दहशत से भर गए। नदी किनारे रहने वाले घर खाली कर सुरक्षित स्‍थानों पर गए हैं।

By Vijay joshi Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sat, 13 Jul 2024 08:55 AM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Weather: दून में फिलहाल उमसभरी गर्मी से निजात नहीं

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Weather: दून में थोड़ी देर के लिए बारिश के एक से दो दौर तो हो रहे हैं, लेकिन ज्यादातर समय धूप और बादलों की आंख-मिचौनी जारी है। जिससे दिन में उमसभरी गर्मी बेहाल कर रही है।

तापमान भले ही सामान्य के आसपास बना हुआ है, लेकिन उमस के कारण आमजन पस्त हो रहा है। फिलहाल दून में इसी प्रकार का मौसम बने रहने का अनुमान है। अगले कुछ दिन दून में आंशिक बादलों के बीच गरज-चमक के साथ कहीं-कहीं तीव्र वर्षा के दौर हो सकते हैं।

कोटद्वार में आसपास के क्षेत्र में शुक्रवार रात हुई मूसलधार बारिश के दौरान नजीबाबाद बुआखाल राष्ट्रीय राजमार्ग कोटद्वार दुगड्डा के मध्य मलबा आने के कारण बंद हो गया था। शनिवार सुबह करीब 8:00 बजे मार्ग को यातायात के लिए पुनः खोला गया। बारिश से रामडी पुलिंडा मोटर मार्ग भी बंद हो गया है।

कुमाऊं में अभी भी कहर बरपा रही बारिश

उत्तराखंड में भारी बारिश का क्रम थमा है, लेकिन ज्यादातर क्षेत्रों में तीव्र बौछारें के एक से दो दौर जारी हैं। कुमाऊं में अभी भी बारिश कहर बरपा रही है। शुक्रवार को पिथौरागढ़ जिले के धारचूला में बादल फटने की घटना सामने आई। यहां नदी नाले उफान पर आने से लोग दहशत से भर गए। नदी किनारे रहने वाले घर खाली कर सुरक्षित स्‍थानों पर गए हैं। दून समेत अधिकतर मैदानी क्षेत्रों में उमसभरी गर्मी बेहाल कर रही है।

आज नौ जिलों में हो सकती है भारी बारिश

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार अगले कुछ दिन मौसम का मिजाज इसी प्रकार का बना रह सकता है। टिहरी, देहरादून, पौड़ी, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर में आज कहीं-कहीं मध्यम से भारी वर्षा के एक से दो दौर हो सकते हैं। अन्य जिलों में आंशिक बादल छाये रहने के साथ कहीं-कहीं हल्की वर्षा हो सकती है। मैदानी क्षेत्रों में उमस परेशान कर सकती है।

  • शहर, अधिकतम, न्यूनतम
  • देहरादून, 32.7, 25.0
  • ऊधमसिंह नगर, 34.0, 24.1
  • मुक्तेश्वर, 25.5, 16.4
  • नई टिहरी, 26.0, 19.2
आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर