Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand Weather: गुरुवार और शुक्रवार को उत्‍तराखंड में भारी बारिश का रेड अलर्ट, कई जिलों में स्‍कूल बंद

Uttarakhand Weather उत्तराखंड में मौसम विभाग ने सात जिलों में भारी से अत्यंत वर्षा की चेतावनी जारी की है। आपदा प्रबंधन विभाग ने सभी विभागों को अलर्ट रहने और तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए हैं। बदरीनाथ और केदारनाथ धाम की चोटियों पर हिमपात हुआ है। चमोली और बागेश्वर में कक्षा 1 से 12 तक के स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे।

By Jagran News Edited By: Nirmala Bohra Updated: Wed, 11 Sep 2024 08:36 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Weather: गुरुवार और शुक्रवार को भारी से अत्यंत वर्षा की चेतावनी

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Weather: मौसम विभाग ने देहरादून समेत सात जनपदों में गुरुवार और शुक्रवार को भारी से अत्यंत वर्षा की चेतावनी जारी की है। इन जनपदों में रेड अलर्ट को देखते हुए राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने जिलाधिकारियों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि गुरुवार और शुक्रवार के लिए देहरादून, पौड़ी, बागेश्वर, चंपावत, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार में भारी से अत्यंत भारी वर्षा की संभावना जताई गईहै। इसे देखते हुए आपदा प्रबंधन विभाग ने सभी विभागों को अलर्ट पर रहने और सभी तैयारिया समय रहते पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड में दुनिया की इकलौती जगह, जहां खिलते हैं 500 से अधिक प्रजाति के फूल; पर्यटकों की भीड़ का टूटा रिकॉर्ड

बदरीनाथ और केदारनाथ धाम की चोटियों पर हिमपात

मंगलवार दोपहर को चमोली और रुद्रप्रयाग जनपदों के ऊंची चोटियों पर वर्षा हुई। इस दौरान बदरीनाथ और केदारनाथ धाम की चोटियों पर हिमपात हुआ।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Weather: आज बागेश्वर में भारी से भारी बारिश का आरेंज अलर्ट, दून समेत सात जिलों में होगी तेज बरसात

चमोली और बागेश्वर में बंद रहेंगे 12 तक के स्‍कूल व आंगनबाड़ी केंद्र

मौसम विभाग की चेतावनी के बाद चमोली और बागेश्‍वर में स्‍कूल बंद रहेंगे। बागेश्‍वर में जिलाधिकारी ने गुरुवार को जिले के सभी कक्षा एक से 12 तक विद्यालय व आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश घोषित कर दिया है।

जिलाधिकारी आशीष भटगांई ने सभी विद्यालयों से आदेश का पालन करने के निर्देश दिए हैं। आदेश का पालन नहीं करने पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर