Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand Weather News: राजधानी में आज भी जमकर बरस सकते हैं बादल, IMD ने जारी किया आरेंज अलर्ट

उत्तराखंड में मानसून की बारिश जारी है। मौसम विभाग ने बागेश्वर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है जहां कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। देहरादून चमोली और नैनीताल में भी कहीं-कहीं तेज बारिश की संभावना है। इन तीनों जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। मैदानी क्षेत्रों में भी मौसम का मिजाज बदला रहा।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 06 Sep 2024 08:58 AM (IST)
Hero Image
गुरुवार को दोपहर बाद हुई झमाझम वर्षा के बीच लैंसडौन चौक के पास भीगकर जाते स्कूटर सवार l जागरण

 जागरण संवाददाता, देहरादून। प्रदेश में मानसून की वर्षा का दौर अभी जारी रहेगा। शुक्रवार को बागेश्वर में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है, जिसे देखते हुए आरेंज अलर्ट जारी किया है। साथ ही देहरादून, चमोली व नैनीताल जनपद में कहीं- कहीं तेज वर्षा की संभावना है।

इन तीन जनपदों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, पर्वतीय क्षेत्रों में आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे। रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा, चंपावत व टिहरी में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम गति अथवा गरज के साथ वर्षा हो सकती है।

गुरुवार को दून के रायपुर, सहस्रधारा, हरिद्वार बाईपास, जाखन, एफआरआइ क्षेत्र में दोपहर दो से चार बजे के बीच रुक-रुककर तेज वर्षा हुई। इस दौरान करनपुर क्षेत्र में 40 मिमी, झाझरा में 38.3 मिमी वर्षा रिकार्ड की गई। अन्य मैदानी क्षेत्रों में भी मौसम का मिजाज बदला रहा।

इसे भी पढ़ें-ऋषिकेश में यू-ट्यूबर पिटाई के बाद एम्‍स में भर्ती; प्रियंका गांधी ने कहा- 'माफिया के चंगुल में उत्तराखंड का कानून'

पर्वतीय क्षेत्रों में बीती रात को अधिकांश स्थानों पर वर्षा हुई। दून का अधिकतम व न्यूनतम तापमान क्रमश: 32.4 व 26.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया। मसूरी, ऋषिकेश, हरिद्वार व आसपास के मैदानी इलाकों में दोपहर को तेज बौछारें पड़ी और कुछ देर बाद धूप खिलने से उमस में इजाफा हो गया।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि शुक्रवार को बागेश्वर में भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है। देहरादून, चमोली कि नैनीताल में भी वर्षा होने का अनुमान है।

इसे भी पढ़ें-Rishikesh के आश्रम में तीन साल से किशोर का यौन शोषण कर रहा था बाबा, पुलिस ने किया गिरफ्तार; साथी फरार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर