Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand Weather: आज देहरादून समेत पांच जिलों में बौछारों के आसार, 15 अगस्‍त को रहेगा बारिश का यलो अलर्ट

Uttarakhand Weather उत्‍तराखंड में बादल मंडराने के साथ मानसून की बारिश का क्रम जारी है। आज प्रदेश में कहीं-कहीं आंशिक बादलों के बीच बौछारें पड़ने के आसार हैं। इसे लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं देहरादून में सुबह-शाम बादल मंडराने के साथ ही तीव्र बौछारों का क्रम बना हुआ है। शहर में कहीं-कहीं भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित हो रहा है।

By Vijay joshi Edited By: Nirmala Bohra Updated: Wed, 14 Aug 2024 07:36 AM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Weather: 15 अगस्‍त के लिए भी यलो अलर्ट जारी

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Weather: प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। बादल मंडराने के साथ मानसून की बारिश का क्रम जारी है। कहीं-कहीं तीव्र वर्षा के दौर हो रहे हैं। हालांकि, कुछ जिलों में आंशिक बादलों के बीच धूप भी खिलने लगी है। आज प्रदेश में कहीं-कहीं आंशिक बादलों के बीच बौछारें पड़ने के आसार हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, देहरादून और बागेश्वर में कुछ क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ तीव्र वर्षा और कहीं-कहीं भारी बारिश के दौर हो सकते हैं। इसे लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। अन्य जिलों में आंशिक बादल छाये रहने के आसार हैं।

15 अगस्‍त यानी कल गुरुवार के लिए भी मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। सभी जिलोंं में हल्‍की से मध्‍यम बारिश की संभावना है। 

यह भी पढ़ें- क्या होता है गुरिल्ला युद्ध? इसके जरिए भारत ने चीन को चटाई थी धूल; महाराणा प्रताप और वीर शिवाजी थे इसमें महारथी

राजधानी में बारिश से जनजीवन प्रभावित

देहरादून में सुबह-शाम बादल मंडराने के साथ ही तीव्र बौछारों का क्रम बना हुआ है। शहर में कहीं-कहीं भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित हो रहा है।

घंटाघर के आसपास झमाझम बारिश से सड़कें, चौक-चौराहे जलमग्न हो गए। वहीं, राजपुर रोड, सहस्रधारा रोड, आइटी पार्क समेत अन्य क्षेत्रों में दोपहर बाद जोरदार बारिश हुई, जिससे सड़कों पर जाम की स्थिति भी बन गई।

मंगलवार को शहर में सुबह से आंशिक बादल मंडराते रहे। इस बीच हल्की धूप भी खिली। हालांकि, दोपहर बाद आसमान में घने बादल छा गए और शहर के ज्यादातर हिस्सों में अंधेरा पसर गया। करीब ढाई बजे प्रिंस चौक से लेकर घंटाघर और आसपास के क्षेत्रों में झमाझम बारिश हुई।

यह भी पढ़ें- दुनिया की इकलौती वीरांगना जिसने लड़े सात युद्ध, कहलाई 'उत्‍तराखंड की रानी लक्ष्‍मीबाई'

इसके अलावा मालसी, सहस्रधारा रोड, जाखन, राजपुर, कैनाल रोड और रायपुर क्षेत्र में भी करीब डेढ़ घंटे भारी बारिश हुई। जिससे चारों ओर जलभराव हो गया।

चौक-चौराहे जलमग्न

नालियां चोक होने से बारिश का पानी सड़कों पर बहता रहा और चौक-चौराहे जलमग्न हो गए। प्रिंस चौक से रेलवे स्टेशन के आसपास पानी भर जाने से वाहनों की आवाजाही प्रभावित रही।

वहीं, दून अस्पताल चौक से कचहरी तक भी भारी मात्रा में पानी सड़क पर बहता रहा। उधर, कई कालोनियों में भी गलियां जलमग्न हो गईं। वहीं, सहारनपुर चौक से पटेलनगर, माजरा की ओर महज बूंदाबांदी हुई।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर