Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand Weather: पछवादून में पारा पहुंचा @ 41, लू के थपेड़ों से लोग बेहाल; सुनसान हुए रास्ते - खाली दिखे बाजार

Uttarakhand Weather पछवादून में शुक्रवार को गर्मी से लोग बेहाल रहे। दिन के समय भीषण गर्मी के कारण शहरी क्षेत्रों में बाजार ग्राहकों से खाली हो गए जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में भी रास्तों में सन्नाटा पसर गया। वहीं कृषि विज्ञान केंद्र के विज्ञानी डा. संजय कुमार ने बताया कि आने वाले दिनों में दिन के समय तापमान में और वृद्धि के आसार हैं।

By javed hayat rizvi Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sat, 18 May 2024 08:14 AM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Weather: दिन के समय भीषण गर्मी के कारण शहरी क्षेत्रों में बाजार ग्राहकों से खाली हो गए

संवाद सहयोगी जागरण विकासनगर: Uttarakhand Weather: पछवादून में शुक्रवार को गर्मी से लोग बेहाल रहे। अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लू के थपेड़ों के कारण दोपहिया चालक और पैदल चलने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

दिन के समय भीषण गर्मी के कारण शहरी क्षेत्रों में बाजार ग्राहकों से खाली हो गए, जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में भी रास्तों में सन्नाटा पसर गया। शाम ढलते ही गर्मी का प्रकोप कम होने पर लोग अपने घरों से बाहर निकले। शुक्रवार का दिन इस मौसम का सबसे गर्म दिन रहा। भीषण गर्मी के कारण पूरे पछवादून में लोग अपने घरों में ही रहने को मजबूर रहे। सुबह से ही गर्मी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया था।

गांवों में गलियां व रास्तों में सन्नाटा

दोपहर होते-होते गर्मी ने रौद्र रूप धारण कर लिया। क्षेत्र के सेलाकुई, सहसपुर, हरबर्टपुर व विकासनगर के बाजारों में गर्मी का असर दिखाई दिया। आमतौर पर दिनभर ग्राहकों की भीड़ से भरे रहने वाले बाजार खाली रहे। उधर, गर्मी का असर ग्रामीण क्षेत्रों में भी दिखाई दिया। गांवों में गलियां व रास्तों में सन्नाटा पसरा रहा।

वहीं, कृषि विज्ञान केंद्र के विज्ञानी डा. संजय कुमार ने बताया कि आने वाले दिनों में दिन के समय तापमान में और वृद्धि के आसार हैं।

उधर, राजकीय उप जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक विजय सिंह ने गर्मी से बचाव की सलाह दी है। उन्होंने बताया मौजूदा समय में पानी का अधिक से अधिक उपयोग, तेज धूप व गर्म हवा से बचाव करना बेहद जरूरी है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें