Move to Jagran APP

Uttarakhand News: ऋषिकेश AIIMS ने जारी क‍िया 41 श्रमिकों का हेल्थ बुलेटिन, द‍िया ये बड़ा अपडेट

अस्पताल प्रशासन के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. नरेंद्र कुमार ने बताया कि 41 श्रमिकों को एम्स ऋषिकेश लाया गया है। सभी श्रमिक एम्स के ट्रॉमा वर्ल्ड में भर्ती किए गए हैं। उन्होंने बताया कि प्राथमिक जांच में सभी श्रमिक शारीरिक रूप से स्वस्थ है। एम्स के चार विभागों के चिकित्सकों का दल श्रमिकों की जांच कर रहा है। बताया कि फिलहाल किसी भी श्रमिक में ट्रॉमा इंजरी नहीं पाई गई है।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Wed, 29 Nov 2023 03:15 PM (IST)
Hero Image
श्रमिकों की प्राथमिक जांच के पश्चात एम्स अस्पताल प्रशासन ने श्रमिकों का हेल्थ बुलेटिन जारी किया।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। अखिल भारतीय आयुर्वेद विज्ञान संस्थान (एम्स) ऋषिकेश में पहुंचाए गए श्रमिकों की प्राथमिक जांच के पश्चात एम्स अस्पताल प्रशासन ने श्रमिकों का हेल्थ बुलेटिन जारी किया है।

अस्पताल प्रशासन के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. नरेंद्र कुमार ने बताया कि 41 श्रमिकों को एम्स ऋषिकेश लाया गया है। सभी श्रमिक एम्स के ट्रॉमा वर्ल्ड में भर्ती किए गए हैं। उन्होंने बताया कि प्राथमिक जांच में सभी श्रमिक शारीरिक रूप से स्वस्थ है। एम्स के चार महत्वपूर्ण विभागों के चिकित्सकों का दल श्रमिकों की जांच कर रहा है। उन्होंने बताया कि फिलहाल किसी भी श्रमिक में ट्रॉमा इंजरी नहीं पाई गई है।

श्रमिकों के मानसिक स्वास्थ्य की गहन जांच की जरूरत है। इसके लिए मनोरोग विभाग के चिकित्सकों का दल जांच कर रहा है। उन्होंने बताया कि सभी तरह की जांच के पश्चात चिकित्सकों का पैनल तय करेगा कि श्रमिकों को कितने दिन यहां रोका जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Uttarkashi Tunnel Collapse: कांग्रेस नेता ने फिर उठाया रेस्क्यू ऑपरेशन पर सवाल, सरकार और कंपनी को बताया जिम्मेदार

यह भी पढ़ें: Uttarkashi Tunnel Rescue: पाइप के रास्ते भेजे थे बैट-बॉल, खेल और योग कर श्रमिकों ने काटे मुश्किलों से भरे 17 दिन

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।