Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vanantara Murder Case: आरोपितों पर गैंगस्टर कोर्ट में आरोप तय, रिसॉर्ट से गायब हुई थी युवती; चार दिन बाद मिला था शव

Vanantara Murder Case 19 जुलाई 2022 को युवती अचानक रिसॉर्ट से गायब हो गई। एसआईटी की जांच में पता चला कि पुलकित आर्य सौरभ भास्कर और अंकित युवती पर किसी वीआईपी को सेवाएं देने का दबाव बना रहे थे। अब वनंतरा रिसॉर्ट प्रकरण के मुख्य आरोपित पुलकित आर्य समेत तीनों आरोपितों पर गैंगस्टर कोर्ट में आरोप तय किए गए हैं।

By Soban singh Edited By: Nirmala Bohra Updated: Wed, 21 Aug 2024 08:41 AM (IST)
Hero Image
Vanantara Murder Case: मुख्य आरोपित पुलकित आर्य समेत तीनों आरोपितों पर गैंगस्टर कोर्ट में आरोप तय

जागरण संवाददाता, देहरादून। Vanantara Murder Case: वनंतरा रिसॉर्ट प्रकरण के मुख्य आरोपित पुलकित आर्य समेत तीनों आरोपितों पर गैंगस्टर कोर्ट में आरोप तय किए गए हैं। स्पेशल गैंगस्टर जज महेश चंद्र कौशिबा की कोर्ट में अब इस मामले का ट्रायल शुरू किया जाएगा।

पौड़ी की युवती की हत्या के बाद तीनों के खिलाफ गिरोह बनाकर अपराध करने के संबंध में लक्ष्मणझूला थाने में गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया गया था। इनमें पुलकित आर्य पर तीन आपराधिक मुदकमें दर्ज हैं। जबकि, बाकी दोनों पर एक-एक मुकदमा दर्ज है।

अचानक रिसॉर्ट से गायब हो गई थी युवती

पौड़ी की रहने वाली युवती लक्ष्मण ऋषिकेश से सटे वनंतरा रिसॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट थी। 19 जुलाई 2022 को युवती अचानक रिसॉर्ट से गायब हो गई। शुरुआत में इसके लिए वहां राजस्व चौकी में रिसॉर्ट के मालिक पूर्व दर्जाधारी के बेटे पुलकित आर्य ने शिकायत की। इस शिकायत पर राजस्व पुलिस गंभीर नहीं दिखी।

यह भी पढ़ें- Dehradun ISBT: खड़ी बस में किशोरी से सामूहिक दुष्‍कर्म, तीन बस ड्राइवर, एक कंडक्टर व कैशियर गिरफ्तार

ऐसे में इसकी जांच ही नहीं हो पाई। इसके बाद मामला राजस्व पुलिस से हटाकर रेगुलर पुलिस के लक्ष्मण झूला थाने को ट्रांसफर कर दिया गया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो सबसे पहले पुलकित आर्य ही शक के दायरे में आया। पता चला कि पुलकित ही अपने दो साथियों अंकित और सौरभ भास्कर के साथ युवती को लेकर अपने साथ ऋषिकेश की ओर गया था। जैसे-जैसे जांच हुई तो इसकी परतें खुलती गईं।

एसआईटी की जांच

सरकार ने इस मामले में एक एसआईटी का गठन कर दिया। एसआईटी की जांच में पता चला कि पुलकित आर्य, सौरभ भास्कर और अंकित युवती पर किसी वीआईपी को सेवाएं देने का दबाव बना रहे थे। लेकिन युवती ने ऐसा करने से मना कर दिया। आरोप है कि तीनों आरोपित युवती को चीला नहर के किनारे ले गए।

पुलिस जांच में सामने आया कि तीनों नहर किनारे युवती से बात कर रहे थे। इसी दौरान युवती ने पुलकित आर्य का मोबाइल नहर में फेंक दिया। इस पर गुस्सा हुए पुलकित ने युवती को नहर में धक्का दे दिया।

युवती की लाश चार दिन बार चीला बैराज से बरामद हुई थी। पुलिस ने इस मामले में पुलकित, सौरभ भास्कर और अंकित को गिरफ्तार कर लिया था। इस मामले का ट्रायल पौड़ी जिला न्यायालय में विचाराधीन है। इसी के साथ तीनों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में भी मुकदमा दर्ज किया गया था।

यह भी पढ़ें- देहरादून-काठगोदाम एक्सप्रेस ट्रेन में महिला डॉक्टर से अभद्रता, आरोपी खींच रहा था फोटो; विरोध करने पर कहे अपशब्द

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर