Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नशा के सौदागरों की धरपकड़ के लिए किया गया निगरानी समिति का गठन

साहिया में नशे के सौदागरों की धरपकड़ को निगरानी समिति का गठन किया गया। बैठक में राजस्व उपनिरीक्षक से भी नशा बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई।

By Edited By: Updated: Mon, 26 Nov 2018 12:00 PM (IST)
Hero Image
नशा के सौदागरों की धरपकड़ के लिए किया गया निगरानी समिति का गठन

साहिया, देहरादून जेएनएन। रविवार को सनातन धर्म मंदिर प्रांगण में खत उदपाल्टा के मौजिज लोगों की बैठक में नशे के सौदागरों की धरपकड़ को निगरानी समिति का गठन किया गया। बैठक में राजस्व उपनिरीक्षक से भी नशा बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई। साहिया बाजार में मादक पदार्थों की बिक्री व तस्करी से युवा नशे की गर्त में जा रहे हैं।

खत उत्पाल्टा के परेशान लोगों ने ऐसे लोगों पर अंकुश को रविवार को साहिया मंदिर में बैठक की। बैठक की अध्यक्षता करते हुए खत उदपाल्टा के स्याणा राजेन्द्र ¨सह राय ने कहा कि क्षेत्र में बढ़ती नशाखोरी को रोकने को सभी को एकजुट होकर साझा प्रयास करने होंगे। साथ ही इस कारोबार से जुड़े लोगों के खिलाफ कार्रवाई करनी होगी। खत उदपाल्टा के लोगों ने इस बात पर मोहर लगाई कि जो लोग मादक पदार्थ की बिक्री करेगा, उसे किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा।

बैठक में ग्रामीणों ने राजस्व उपनिरीक्षक जियालाल शर्मा को भी बढ़ते नशाखोरी को रोकने को कहा गया। खत वासियों के निर्णय पर राजस्व उपनिरीक्षक ने भरोसा दिलाया कि नशीले मादक पदार्थ की बिक्री करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बैठक में नशाखोरी कराने वालों पर नकेल कसने के लिए पूरे खत के लोगों ने एक निगरानी समिति गठित की, जिसमें प्रत्येक गांव से पांच पांच लोगों को शामिल किया गया। खत के लोगों ने यह भी निर्णय लिया कि शीघ्र समिति में अलसी, सकनी, कनबुआ, ककाडी, समाल्टा, पानुवा, दातनु बडनु, मलेथा, वसाया, मसराड सहित कई गांवों के ग्रामीणों को भी शामिल किया जाएगा।

बैठक में व्यापार मंडल अध्यक्ष विनोद कुमार भसीन, उदपाल्टा प्रधान सतपाल राय, नेवी साहिया प्रधान मोहन लाल शर्मा, सुरेश चौधरी, अमर सिंह चौहान, जालम सिंह राय, पूरण  सिंह राय, सुभाष भाटी, अमर सिंह राय, ग्यारूदत्त शर्मा, बारूदत्त शर्मा, बिक्रम सिंह राय, सिन्हा दत्त शर्मा, दयाल सिंह राय, बलबीर सिंह राय, ज्ञान सिंह राय, वीरेंद्र लाल, मुकेश चौधरी, बलबीर सिंह नेगी आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: पुलिस ने 70 लाख की स्मैक के साथ तीन तस्कर दबोचे

यह भी पढ़ें: नौ साल पहले स्मैक के साथ हुआ था गिरफ्तार, अब मिली चार साल की सजा

यह भी पढ़ें: टीचर्स कॉलोनी में स्मैक की सप्लाई करने जा रहे तस्कर को पुलिस ने दबोचा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर