Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में बदला मौसम, जानिए आज कितना रहेगा टेंपरेचर; बूंदाबांदी के भी हैं आसार

Uttarakhand Weather उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदल गया है। प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में हल्की धूप खिली रहने की संभावना है। हालांकि कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी की संभावना जताई गई है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार फिलहाल प्रदेश में वर्षा का क्रम थम गया है। मौसम विभाग की माने तो अभी एक हफ्ते तक मौसम शुष्क रहेगा।

By Swati SinghEdited By: Swati SinghUpdated: Wed, 27 Sep 2023 07:42 AM (IST)
Hero Image
उत्तराखंड में बदला मौसम, जानिए आज कितना रहेगा टेंपरेचर; बूंदाबांदी के भी हैं आसार

देहरादून, जागरण संवाददाता। राजस्थान से मानसून की विदाई होने के बाद उत्तराखंड में भी बारिश का क्रम थम गया है। ज्यादातर क्षेत्रों में आंशिक बादलों के बीच धूप खिल रही है और अधिकतम तापमान भी चढ़ा हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिन प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में मौसम शुष्क रह सकता है। कहीं-कहीं आंशिक बादल छाने के साथ बूंदाबांदी हो सकती है।

देहरादून में आज चटख धूप खिलने के आसार हैं। मंगलवार को देहरादून में सुबह से धूप खिली रही। हालांकि, दोपहर बाद कहीं-कहीं बादल मंडराने लगे, लेकिन वर्षा नहीं हुई। प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में भी वर्षा की सूचना नहीं है। इस बीच ज्यादातर क्षेत्रों में तापमान भी सामान्य से एक से दो डिग्री सेल्सियस अधिक रहा।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand News: नैनीताल में अवैध निर्माण से बन रहे नए डेंजर जोन, 1989 से अब तक एक हजार निर्माणों का चालान

थम गई है बारिश

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, फिलहाल प्रदेश में वर्षा का क्रम थम गया है। अगले पांच दिन मौसम के मिजाज में कोई परिवर्तन आने की उम्मीद नहीं है। पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा हो सकती है। देहरादून समेत मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। मौसम का मिजाज बदलने के साथ मसूरी में ठंड का एहसास होने लगा है।

यह भी पढ़ें: Chamoli News: रुद्रनाथ धाम के कपाट 18 अक्टूबर को शीतकाल के लिए हो जाएंगे बंद, पुजारियों ने बैठक में तय की तिथि

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर