Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand weather Update: उत्तराखंड में अगले दो दिन बारिश से राहत, 17 सितंबर से फिर सक्रिय होगा मानसून

उत्तराखंड में अगले दो दिनों तक बारिश से राहत मिलने की संभावना है। हालांकि 17 सितंबर से एक बार फिर मानसून के सक्रिय होने और राज्य के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है। इस दौरान देहरादून पंतनगर मुक्तेश्वर और टिहरी सहित कई शहरों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों में राज्य में बारिश की संभावना नहीं है।

By Ashok Kumar Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 15 Sep 2024 07:36 AM (IST)
Hero Image
रेनकोट पहनकर जाती महिला तो वहीं पास ही छाता लेकर खड़ी युवतियों मौसम का लुत्फ उठाकर सेल्फी लेती हुई। जागरण

जागरण संवाददाता, देहरादून। प्रदेशभर में अगले दो दिन वर्षा से राहत की संभावना है। दून समेत कुछ जनपदों में कहीं-कहीं हल्के बादल छाये रह सकते हैं। 17 सितंबर से एक बार फिर प्रदेशभर में मानसून के सक्रिय होने और वर्षा की संभावना है। पिछले 24 घंटे में चम्पावत में 180 मिमी, काठगोदाम में 158 मिमी, नैनीताल में 146.7 मिमी व देहरादून के कुछ क्षेत्रों में 22.3 मिमी वर्षा रिकार्ड की गई।

शनिवार को दून समेत पर्वतीय जनपदों में कहीं-कहीं बूंदाबांदी व हल्की वर्षा हुई। हालांकि दोपहर के समय धूप भी खिली रही। देहरादून का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 28.1 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 21.3 डिग्री सेल्सियस रहा।

इसे भी पढ़ें-गंदी नीयत से 10वीं छात्रा को जबरन योग क्लास ले गया 12वीं का छात्र, गेट के बाहर इंतजार कर रहे पिता ने बचाया

पंतनगर का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 29.0 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान सामान्य 23.1 डिग्री सेल्सियस रहा। मुक्तेश्वर का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 17.9 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 11.2 डिग्री सेल्सियस रहा।

टिहरी का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 22.5 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन कम 14.2 डिग्री सेल्सियस रही।

इसे भी पढ़ें-Rishikesh में गंगा का जल स्तर चेतावनी रेखा पार, 28 सेमी ऊपर बह रही नदी

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि अगले दो दिन प्रदेशभर में वर्षा की संभावना नहीं है। 17 सितंबर से एक बार फिर मानसून सक्रिय होने की संभावना है। इस दौरान उधमसिंह नगर और हरिद्वार को छोड़कर सभी जनपदों में भारी वर्षा होने की संभावना है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर