Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand Weather: पहाड़ी क्षेत्रों में तेज बारिश के आसार, दो दिन बाद फिर एक्टिव हो सकता है मानसून

Uttarakhand Weather उत्तराखंड में भारी बारिश का क्रम कुछ धीमा पड़ गया है। अगले दो दिन मैदानी क्षेत्रों में भारी बारिश से राहत रह सकती है। देहरादून समेत आसपास के क्षेत्रों में कम बारिश और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में तीव्र वर्षा हो सकती है। अगले कुछ दिन पर्वतीय क्षेत्रों में मानसून की सक्रियता अधिक रहने के आसार हैं। लेकिन सोमवार से मानसून की सक्रियता थोड़ी तेज हो सकती है।

By Vijay joshi Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sat, 31 Aug 2024 07:23 AM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Weather: सोमवार से मानसून की सक्रियता हो सकती है तेज। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में भारी बारिश का क्रम कुछ धीमा पड़ गया है। हालांकि, पहाड़ से मैदान तक आंशिक बादल मंडरा रहे हैं, लेकिन ज्यादातर क्षेत्रों में हल्की बूंदाबांदी ही दर्ज की गई।

शुक्रवार को प्रदेश के बेहद कम क्षेत्रों में ही तीव्र बौछारें पड़ीं। आंशिक बादलों के साथ धूप खिली रहने से अधिकतर क्षेत्रों में उमस ने बेहाल किया।

पर्वतीय क्षेत्रों में तीव्र वर्षा का यलो अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, अगले दो दिन मैदानी क्षेत्रों में भारी बारिश से राहत रह सकती है। पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ तीव्र वर्षा को लेकर यलो अलर्ट है। इसके बाद सोमवार से मानसून की सक्रियता थोड़ी तेज हो सकती है।

यह भी पढ़ें- Dehradun News: दून मेडिकल कालेज अस्पताल के फोर्थ फ्लोर पर चढ़ा युवक, कहा- 'मेरा मोबाइल लाओ वरना कूद जाऊंगा'

शुक्रवार को देहरादून में सुबह से ही धूप और बादलों की आंख-मिचौनी चलती रही। हालांकि, दोपहर में चटख धूप से तपिश बढ़ गई और उमस ने बेहाल किया। हालांकि, शाम को कहीं-कहीं हल्की बौछारें भी पड़ीं। इसके बाद देर शाम तक आसमान में बादल मंडराते रहे, लेकिन बारिश नहीं हुई।

ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हो सकती है तीव्र वर्षा

देहरादून में अगले दो दिन बारिश का क्रम कुछ धीमा रहने का अनुमान है। हालांकि, कहीं-कहीं तीव्र बौछारें भी पड़ सकती हैं। अगले कुछ दिन पर्वतीय क्षेत्रों में मानसून की सक्रियता अधिक रहने के आसार हैं। ऐसे में देहरादून समेत आसपास के क्षेत्रों में कम बारिश और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में तीव्र वर्षा हो सकती है।

  • शहर, अधिकतम, न्यूनतम
  • देहरादून, 34.4, 23.4
  • ऊधमसिंह नगर, 35.2, 25.0
  • मुक्तेश्वर, 23.1, 14.0
  • नई टिहरी, 26.2, 17.5

यह भी पढ़ें- Uttarakhand: शिक्षा विभाग ने ट्रांसजेंडर के प्रमाणपत्रों में लिंग-नाम परिवर्तन से किया था इन्कार, हाई कोर्ट ने लगाई लताड़

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर