Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weather Update: बागेश्वर,अल्मोड़ा-नैनीताल सहित कई जिलों में में गरज-चमक के साथ भारी बारिश का येलो अलर्ट

Weather Update Uttarakhand News मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि उत्तराखंड में अगले कुछ दिन हल्की से मध्यम बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है। बागेश्वर में भारी बारिश को लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा चमोली पिथौरागढ़ चंपावत व नैनीताल में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ भारी वर्षा हो सकती है। इसके लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

By Vijay joshi Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 28 Sep 2024 07:19 AM (IST)
Hero Image
Weather Update: बारिश की खबर का फाइल फोटो इस्तेमाल किया गया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Weather Update: उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। मानसून की सक्रियता दोबारा बढ़ने से ज्यादातर क्षेत्रों में बादल मंडरा रहे हैं और बौछारों का सिलसिला भी जारी है। हालांकि, मैदानी क्षेत्रों में आंशिक बादलों के बीच धूप भी खिल रही है। बीते दो दिनों में ज्यादातर क्षेत्रों में रुक-रुककर भारी वर्षा हो रही है।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, आज भी प्रदेश में कहीं-कहीं आंशिक बादल छाये रहने के आसार हैं। पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर में गरज-चमक के साथ तीव्र वर्षा के दौर हो सकते हैं, जिसे लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके बाद कुछ दिन वर्षा का क्रम धीमा रहने का अनुमान है। तीन अक्टूबर के आसपास मानसून उत्तराखंड से विदा हो सकता है।

पारा सामान्य से नीचे पहुंचा

दून में शुक्रवार को सुबह बादल मंडराते रहे और कहीं-कहीं बौछारें पड़ीं। हालांकि, इसके बाद धूप और बादलों की आंख-मिचौनी चलती रही। दोपहर बाद भी कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी का क्रम बना रहा। इसके अलावा आसपास के पर्वतीय क्षेत्रों में भी बादलों के डेरे के साथ हल्की वर्षा दर्ज की गई। इसके साथ ही पारा भी सामान्य से नीचे पहुंच गया है।

देहरादून समेत ज्यादातर क्षेत्रों में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस या इससे नीचे है। हालांकि, न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक बना हुआ है। पर्वतीय क्षेत्रों में सुबह-शाम ठिठुरन महसूस होने लगी है।

मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिन वर्षा का क्रम धीमा पड़ सकता है। ज्यादातर क्षेत्रों में आंशिक बादल छाने के साथ हल्की वर्षा के आसार हैं।

ये भी पढ़ेंः UP Weather Today: पूर्वांचल व अवध में झमाझम बारिश, चार की मौत; 30 से अध‍िक जिलों में अलर्ट जारी

ये भी पढ़ेंः Weather: पहाड़ों से लेकर मैदान तक तेज बारिश का दौर जारी, हिमाचल और कश्मीर में हुआ हिमपात; बिहार में भी अलर्ट जारी

शहर, अधिकतम, न्यूनतम

  • देहरादून, 30.0, 22.2
  • ऊधमसिंह नगर, 30.5, 23.4
  • मुक्तेश्वर, 19.0, 14.5
  • नई टिहरी, 22.6, 16.0

केदारनाथ पैदल मार्ग पर आए मलबे में दबे पति-पत्नी घायल

केदारनाथ पैदल मार्ग भीम बाली के पास पहाड़ी से मालवाने के चलते एक महिला समेत दो गंभीर रूप से घायल होंगे। दोनों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शुक्रवार को समय करीब साढ़े तीन बजे भीमबली गढ़वाल मंडल विकास निगम के पास श्री केदारनाथ की ओर बन रहे नए रास्ते से अचानक मलबा/पत्थर आने से दुकानदार राकेश कुमार पुत्र मंगलराम निवासी ग्राम परकंडी थाना ऊखीमठ उम्र 47 वर्ष व उनकी पत्नी श्रीमती प्रभा देवी पत्नी राकेश कुमार उम्र 38 वर्ष दोनो मलबे में दब गए।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें