Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand Weather: धीमा पड़ा बारिश का सिलसिला, आज देहरादून सहित आठ जिलों में पड़ सकती हैं तेज बौछारें

Uttarakhand Weather उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी है लेकिन अब भारी बारिश का सिलसिला धीमा पड़ गया है। देहरादून समेत ज्यादातर क्षेत्रों में चटख धूप खिल रही है और अधिकतम तापमान बढ़ने से गर्मी में भी इजाफा हुआ है। हालांकि रोजाना शाम को तीव्र वर्षा के दौर भी हो रहे हैं। प्रदेश में अगले कुछ दिन तीव्र बौछारों के दौर होने की आशंका है।

By Vijay joshi Edited By: Nirmala Bohra Updated: Wed, 28 Aug 2024 07:17 AM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Weather: फिलहाल कहीं भी भारी बारिश के आसार नहीं

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में पहाड़ से मैदान तक बौछारों का सिलसिला तो जारी है, लेकिन अब भारी बारिश का क्रम धीमा पड़ गया है। देहरादून समेत ज्यादातर क्षेत्रों में चटख धूप खिल रही है और अधिकतम तापमान बढ़ने से गर्मी में भी इजाफा हुआ है।

हालांकि, रोजाना शाम को तीव्र वर्षा के दौर भी हो रहे हैं। जिससे न्यूनतम तापमान सामान्य बना हुआ है। प्रदेश में अगले कुछ दिन तीव्र बौछारों के दौर होने की आशंका है। हालांकि, फिलहाल कहीं भी भारी बारिश के आसार नहीं हैं।

यह भी पढ़ें- आखिर क्‍यों? उत्‍तराखंड महिला आयोग की अध्‍यक्ष ने कहा- मदरसों में बच्चियां सुरक्षित नहीं, होना पड़ेगा जागरूक

दिन में चिलचिलाती गर्मी ने किया बेहाल

देहरादून में मंगलवार को भी सुबह से चटख धूप खिली रही और दिन में चिलचिलाती गर्मी ने बेहाल किया। इस दौरान ज्यादातर क्षेत्रों में पारे में इजाफा हुआ। इसके बाद शाम को फिर मौसम ने करवट ली और कहीं-कहीं झमाझम बारिश दर्ज की गई। जिससे पारे में गिरावट आ गई। हालांकि, बीते तीन दिनों से मौसम का मिजाज इसी प्रकार का बना हुआ है।

यह भी पढ़ें- Dehradun ISBT Gangrape Case: पुलिस करेगी आरोपियों की शिनाख्त परेड, कोर्ट को दिया प्रार्थना पत्र

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, प्रदेश में आज ज्यादातर क्षेत्रों में आंशिक बादल छाये रह सकते हैं। देहरादून, पौड़ी, टिहरी, हरिद्वार, नैनीताल, बागेश्वर, चंपावत, ऊधमसिंह नगर में गरज-चमक के साथ तीव्र बौछारों के दौर हो सकते हैं। शेष जिलों में भी हल्की वर्षा के आसार हैं।

प्रमुख शहरों का तापमान

  • शहर, अधिकतम, न्यूनतम
  • देहरादून, 34.2, 23.6
  • ऊधमसिंह नगर, 34.0, 25.5
  • मुक्तेश्वर, 24.4, 15.0
  • नई टिहरी, 25.4, 15.7
आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर