Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand Weather: आज गर्जन के साथ तेज बारिश के आसार, आठ जिलों में IMD का यलो अलर्ट

Uttarakhand Weather उत्तराखंड में आज भी कई जगहों पर तेज बारिश के आसार हैं। देहरादून टिहरी पौड़ी रुद्रप्रयाग नैनीताल चंपावत पिथौरागढ़ और बागेश्वर में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ तीव्र वर्षा को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। देहरादून में मानसून की बारिश अब भी खूब बरस रही है। बीते बुधवार रात को शहर के ज्यादातर क्षेत्रों में रात करीब पांच घंटे तक मूसलाधार बारिश हुई। जिससे जनजीवन प्रभावित रहा।

By Vijay joshi Edited By: Nirmala Bohra Updated: Fri, 30 Aug 2024 07:22 AM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Weather: कुछ दिनों से शाम व रात को हो रहे भारी वर्षा के दौर। जागरण

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में पहाड़ से मैदान तक बादलों और आंख-मिचौनी के बीच भारी वर्षा के दौर भी जारी है। ज्यादातर क्षेत्रों में दिनभर आंशिक बादलों के साथ ही धूप भी खिल रही है, लेकिन शाम को तीव्र वर्षा का क्रम बना हुआ है।

बीते बुधवार रात को भी प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश हुई। जिससे भूस्खलन और नदी-नालों के उफान पर आने से जन-जीवन प्रभावित हो गया।

मौसम विभाग का यलो अलर्ट जारी

दून में बीते कुछ दिनों से दिनभर धूप खिलने के बाद शाम व रात को भारी वर्षा के दौर हो रहे हैं। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार आज भी प्रदेश में कहीं-कहीं तीव्र वर्षा के आसार हैं। देहरादून, टिहरी, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ तीव्र वर्षा को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें- अदृश्य होने लगे शनि ग्रह की सुंदर रिंग्स... तो क्‍या एक दिन सच में गायब हो जाएंगी?

देहरादून में मानसून की बारिश अब भी खूब बरस रही है। बीते बुधवार रात हो शहर के ज्यादातर क्षेत्रों में रात करीब पांच घंटे तक मूसलाधार बारिश हुई। जिससे जनजीवन प्रभावित रहा।

शहर तरणताल बनने के साथ ही नदी-नाले उफान पर आ गए और बरसाती नाले में एक व्यक्ति स्कूटी समेत बह गया, जिससे उसकी मृत्यु हो गई।

गुरुवार को भी सुबह शहर के कुछ इलाकों में तीव्र बौछारें पड़ीं। हालांकि, दिनभर धूप और बादलों की आंख-मिचौनी चलने लगी। दून में आज भी गर्जन के साथ कहीं-कहीं तीव्र वर्षा के दौर होने की आशंका है।

यह भी पढ़ें- UKPSC PCS Result 2021: फैशन की दुनिया छोड़ आशीष ने पाई पहली रैंक, पत्नी डॉक्टर तो बहनें अधिकारी

इन क्षेत्रों में हुई सर्वाधिक बारिश

बुधवार रात को प्रदेश में कई स्थानों पर जोरदार बारिश हुई। रातभर में देहरादून के रायवाला में सर्वाधिक 98 मिमी, ऊधमसिंह नगर के गूलरभोज में 94 मिमी, पौड़ी के धुमाकोट में 80 मिमी, देहरादून शहर में 72 मिमी, हरिद्वार के भगवानपुर में 70 मिमी, ऊधमसिंह नगर के पंतनगर में 68 मिमी वर्षा रिकार्ड की गई।

  • शहर, अधिकतम, न्यूनतम
  • देहरादून, 32.1, 21.4
  • ऊधमसिंह नगर, 33.5, 22.5
  • मुक्तेश्वर, 22.1, 14.8
  • नई टिहरी, 24.5, 17.0
लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें