Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weather Update Today: उत्‍तराखंड में तीन दिन बाद वर्षा-बर्फबारी से राहत, आज भी धूप खिलने के आसार

Weather Update Today उत्तराखंड में तीन दिन लगातार वर्षा-बर्फबारी से जन जीवन प्रभावित रहा। मौसम विभाग के अनुसार आज मैदानी क्षेत्रों में आसमान साफ रहने का अनुमान है। हालांकि पर्वतीय क्षेत्रों में आंशिक बादल छाये रह सकते हैं।

By Vijay joshiEdited By: Nirmala BohraUpdated: Fri, 05 May 2023 06:52 AM (IST)
Hero Image
Weather Update Today: तापमान में इजाफा, सामान्य से अब भी छह डिग्री सेल्सियस कम

जागरण संवाददाता, देहरादून: Weather Update Today: उत्तराखंड में तीन दिन लगातार वर्षा-बर्फबारी से जन जीवन प्रभावित रहा। गुरुवार को प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में धूप खिलने से राहत रही। हालांकि, पर्वतीय क्षेत्रों में अब भी बादल मंडरा रहे हैं। कहीं-कहीं हल्की वर्षा की भी सूचना है।

आज मैदानी क्षेत्रों में आसमान साफ रहने का अनुमान

मौसम विभाग के अनुसार आज मैदानी क्षेत्रों में आसमान साफ रहने का अनुमान है। हालांकि, पर्वतीय क्षेत्रों में आंशिक बादल छाये रह सकते हैं।

पश्चिमी विक्षोभ की अतिसक्रियता के चलते उत्तराखंड में मौसम का मिजाज लगातार करवट बदल रहा है। अप्रैल के अंतिम सप्ताह के बाद से ही वर्षा-बर्फबारी का दौर चल रहा है। हालांकि, मई के शुरुआती तीन दिन प्रदेशभर में भारी वर्षा और बर्फबारी हुई। जिससे खासकर पहाड़ों में जन-जीवन प्रभावित रहा।

गुरुवार को मैदानों में चटख धूप खिली

चारधाम यात्रा में भी मौसम ने खलल डाला। हालांकि, अब मौसम राहत देने लगा है। गुरुवार को मैदानों में चटख धूप खिली, पहाड़ों में कहीं-कहीं बादलों के बीच हल्की वर्षा भी हुई। इन तीन दिनों में प्रदेश में करीब 42 मिलीमीटर वर्षा हुई, जो कि सामान्य से 450 प्रतिशत अधिक है।

कहीं-कहीं हो सकती है हल्की वर्षा

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ कुछ सुस्त पड़ने लगा है। शुक्रवार को ज्यादातर क्षेत्रों में आसमान साफ रहने से लेकर आंशिक बादल छाये रह सकते हैं।

रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं हल्की वर्षा हो सकती है। इसके अलावा आगामी रविवार को प्रदेश में हल्की वर्षा-बर्फबारी की आशंका है।

  • शहर, अधिकतम, न्यूनतम
  • देहरादून, 28.6, 15
  • ऊधमसिंह नगर, 30, 16.7
  • मुक्तेश्वर, 16.2, 7.0
  • नई टिहरी, 19.3, 8.7
लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें