Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता कानून कब होगा लागू? भाजपा की कार्यसमिति बैठक में सीएम धामी ने दिया हिंट

देहरादून में सोमवार को भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक हुई। यह बैठक ग्राफिक एरा विश्वविधालय के सभागार में आयोजित की गई। बैठक के दौरान प्रदेश प्रभारी विपक्ष पर भी जमकर हमलावर हुए। इसके अलावा उत्तराखंड के पांच बलिदानियों समेत केदारनाथ की विधायक शैलारानी रावत को भी श्रद्धांजलि दी गई। वहीं इन दिनों दिल्ली में बन रहे केदारनाथ मंदिर को लेकर उपजे विवाद पर भी चर्चा हुई।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Mon, 15 Jul 2024 05:04 PM (IST)
Hero Image
देहरादून में लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार वृहत स्तर पर हुई भाजपा की कार्यसमिति बैठक

राज्य ब्यूरो, देहरादून। लोकसभा चुनाव के बाद देहरादून में सोमवार को भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक हुई। कार्यसमिति के बैठक के पहले सत्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लगातर तीसरी बार देश की कमान संभालने पर बधाई प्रस्ताव पारित किया गया।

इसके अलावा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के मुख्य सेवक के रूप में तीन साल पूरे होने पर बधाई प्रस्ताव पास किया गया। भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक ग्राफिक एरा विश्वविधालय के सभागार में आयोजित की गई।

प्रदेश प्रभारी ने विपक्ष पर झूठ की राजनीति का लगाया आरोप

भाजपा के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम ने मीडिया से बातचीत में साझा की जानकारी। उन्होंने विपक्ष पर झूठ की राजनीति करने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि पार्टी ने तय किया है कि विपक्ष के इस झूठ का पर्दाफाश किया जाएगा।

बैठक के दौरान दिल्ली में बन रहे केदारनाथ मंदिर को लेकर उपजे विवाद पर भी चर्चा हुई। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि केदारनाथ धाम द्वाद्वश ज्योतिर्लिंग में से एक है। उसका महात्म्य कोई कम नहीं कर सकता। भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के अवसर पर मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि दूसरे स्थान पर केदारनाथ धाम नहीं हो सकता।

केदारनाथ की विधायक और बलिदानियों को दी गई श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राज्य स्थापना दिवस नौ नवंबर से पहले राज्य में समान नागरिक सहिंता कानून लागू कर दिया जाएगा। बैठक  में कठुआ के शहीदों के साथ की केदारनाथ की विधायक शैलारानी रावत को श्रद्धांजलि दी गई।

कार्यकर्ताओं को मिला दिग्गजों का मार्गदर्शन

बैठक में केंद्रीय ऊर्जा और आवास एवं शहरी विकास मंत्री मनोहरलाल खट्टर के अलावा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, भाजपा के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम, सह प्रभारी रेखा वर्मा, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट समेत अन्य दिग्गजों का कार्यकर्ताओं को मार्गदर्शन मिला।

यह भी पढ़ें: PCS Exam: पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा में उत्तराखंड से संबंधित पूछे गए एक तिहाई प्रश्न, 90 से 95 अंक तक जा सकता कटऑफ

यह भी पढ़ें: Uttarakhand News: 26 हजार छात्रों के स्कूलों का बदलेगा समय, 19 जुलाई से नई व्यवस्था लागू; डीएम ने जारी किए आदेश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर