Move to Jagran APP

Dehradun Crime: देहरादून में इंटरनेट बैंकिंग का एक्सिस हासिल कर निकाले नौ लाख रुपये

शातिर ढंग से एक व्यक्ति का नेट बैंकिंग का एक्सेस प्राप्त कर शातिर ने पर्सनल लोन व एफडी पर लोन लेकर नौ लाख 2200 रुपये की चपत लगा दी। नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 15 Mar 2021 09:25 AM (IST)Updated: Mon, 15 Mar 2021 09:25 AM (IST)
देहरादून में इंटरनेट बैंकिंग का एक्सिस हासिल कर निकाले नौ लाख रुपये।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Dehradun Crime शातिर ढंग से एक व्यक्ति का इंटरनेट बैंकिंग का एक्सेस प्राप्त कर शातिर ने पर्सनल लोन व एफडी पर लोन लेकर नौ लाख, 2200 रुपये की चपत लगा दी। नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। आफिसर्स कॉलोनी रेसकोर्स निवासी आशीष कुमार ने बताया कि चार मार्च को उनके मोबाइल पर मैसेज आया कि आपके बीएसएनएल के मोबाइल नंबर की वैद्यता समाप्त हो रही है। इसे बढ़ाने के लिए 24 घंटे के अंदर अंदर फोन करें। आशीष ने जब दिए नंबर पर फोन किया तो फोन नहीं उठा। इसके दूसरे दिन उसी नंबर से फोन आया और फोन करने वाले व्यक्ति ने बताया कि वेलीडिटी बढ़ाने के लिए एनी डेस्क एप को डाउनलोड करनी पड़ेगा। आशीष कुमार ने तुरंत एप डाउनलोड कर लिया। 

इसके बाद ठग ने 11 रुपये का रिचार्ज करने को कहा, जहां पीड़ित ने नेट बैंकिग के माध्यम से 11 रुपये का रिचार्ज कर दिया। शातिर ने धोखाधड़ी से खाते का नेट बैंकिंग का एक्सिस प्राप्त कर लिया और खाते से 67 हजार रुपये उड़ा दिए। घटना के बाद भी ठग लगातार फोन पर बात करता रहा।

आशीष ने ठग को फोन कर तुरंत पैसे खाते में वापस करने को कहा तो ठग ने कहा कि पैसे जल्द ही आपके खाते में आ जाएंगे। इसके बाद पीड़ित के मोबाइल नंबर पर लगातार धनराशि जमा होने व निकालने के मैसेज आने लगे। इसी बीच आशीष कुमार ने बैंक जाकर अपने खाते से 67 हजार रुपये निकाल लिए। आशीष कुमार ने एसबीआई कस्टमर केयर पर फोन कर अपने खाते की नेट बैंकिग को ब्लाक करवा दिया।

यह भी पढ़ें-देहरादून में एक ही जमीन दो पक्षों को बेची, नौ पर मुकदमा दर्ज

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.