Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उत्‍तराखंड में मतांतरण: नवाब ने महिला को शहर-शहर ले जाकर किया दुष्‍कर्म, परिवार ने भी की घिनौनी हरकत; दर्दनाक आपबीती

Religious Conversion in Uttarakhand उत्तराखंड में एक महिला को बहला-फुसलाकर मुस्लिम युवक ने शहर-शहर घुमाया और उसके साथ दुष्कर्म किया। इतना ही नहीं उस पर मतांतरण का दबाव भी बनाया। इस दौरान नवाब ने उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया। महिला के परिवार ने भी इस घिनौने खेल में साथ दिया। पीड़िता की आपबीती सुनकर आप सिहर जाएंगे। जानिए पूरी कहानी।

By Jagran News Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sun, 29 Sep 2024 12:51 PM (IST)
Hero Image
Religious Conversion in Uttarakhand : बहलाकर लेकर आया था मुस्लिम युवक, नगदी व जेवर हड़पे। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, देहरादून। Religious Conversion in Uttarakhand : देहरादून की महिला को बहलाकर अपने साथ दिल्ली व बागपत लाने के बाद एक मुस्लिम युवक ने उसके साथ दुष्कर्म किया। उस पर मतांतरण का दबाव बनाया। एक लाख रुपये की नगदी समेत लाखों के जेवर हड़पे। देहरादून पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर बागपत ट्रांसफर किया।

देहरादून के राजपुरा थाना क्षेत्र की महिला ने पुलिस को बताया कि उसकी करीब एक साल पहले नवाब खान निवासी ग्राम जौहड़ी (बागपत) से मुलाकात हुई थी। जो देहरादून में जैकेट के होल सेल का कार्य करता था। आरोप है कि उस पर नवाब खान दिल्ली चलने के लिए दबाव बनाता था, वह हर बार मना कर देती थी। इस दौरान नवाब ने उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Tourism: प्रकृति की गोद में बसा है हर्षिल, कुदरत ने खुले हाथ बरसाई नेमतें; सम्मोहित होता है मन

कोल्डड्रिंक में नशा मिलाकर लूट लिए गहने और नगदी

दिल्ली साथ चलने से मना करने पर आरोपित उसके दोनों बच्चों को अगवा करने की धमकी देता था। गत 20 जुलाई की सुबह नवाब उसको दिल्ली लेकर आया था। वह अपने घर से एक लाख रुपये नगद, सोने का 10 तोले का कंगन, एक चेन, एक अंगूठी साथ लेकर आई थी। नवाब उसको बागपत में अपनी बहन मुनाज व मोमीना के घर लेकर पहुंचा था, जहां पर नवाब का भाई रोजू भी मौजूद था।

आरोपितों ने उसको कोल्डड्रिंक में नशा मिलाकर दिया था। उसके गले से सोने की चेन, अंगूठी व बैग से 60 हजार रुपये निकाल लिए थे। आरोपितों ने उस पर मतांतरण का दबाव बनाया। नवाब ने उसके साथ बागपत में भी दुष्कर्म किया।

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड के एक और गांव में बाहरी लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध, केवल एक शर्त पर मिलेगी एंट्री

स्वजन से संपर्क करने की कोशिश करने पर उसके साथ मारपीट कर धमकी देते थे। उसने किसी तरह मोबाइल खोला तो स्वजन को उसकी लोकेशन मिल गई थी और 23 जुलाई को उसको बागपत से लेकर चले गए थे। बागपत पुलिस ने आरोपित को पकड़ लिया था तथा अन्य तीनों आरोपित फरार हो गए थे। पीड़िता ने आरोपितों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की।

कोतवाली प्रभारी दीक्षित कुमार त्यागी का कहना है कि देहरादून पुलिस ने जीरो क्राइम नंबर पर मुकदमा दर्ज कर बागपत ट्रांसफर किया है। जांच से स्थिति स्पष्ट होगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें