Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मांगों को लेकर एनएचएम कर्मियों का कार्य बहिष्कार जारी, कोविड टेस्टिंग, टीकाकरण समेत कई कार्य प्रभावित

सात दिसंबर से उपजिला चिकित्सालय के अंतर्गत राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) संगठन का कार्य बहिष्कार मंगलवार को भी जारी रही। जिससे कोविड टेस्टिंग कोविड रिपोर्टिंग टीकाकरण सहित प्रयोगशाला में रक्त जांच कार्य प्रभावित रहा। कहा कि उनकी मांग पूरी नहीं होती तो उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

By Sumit KumarEdited By: Updated: Tue, 14 Dec 2021 06:02 PM (IST)
Hero Image
सात दिसंबर से उपजिला चिकित्सालय के अंतर्गत राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) संगठन का कार्य बहिष्कार मंगलवार को भी जारी रही।

संवाद सूत्र, कर्णप्रयाग: सात दिसंबर से उपजिला चिकित्सालय के अंतर्गत राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) संगठन का कार्य बहिष्कार मंगलवार को भी जारी रही। जिससे कोविड टेस्टिंग, कोविड रिपोर्टिंग, टीकाकरण, सहित प्रयोगशाला में रक्त जांच कार्य प्रभावित रहा। संगठन के पदाधिकारियों का कहना है कि यदि जल्द ही उनकी मांग पूरी नहीं होती तो उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

संगठन के कार्यकारी ब्लाक अध्यक्ष मुकेश बिष्ट, आशाराम मैखुरी, राहुल बिष्ट आदि ने कहा कि प्रदेश संगठन के आह्वान पर एनएचएम कर्मचारी हरियाणा की तर्ज पर उत्तराखंड के एनएचएम कर्मचारियों को ग्रेड पे देने और आउटसोर्सिंग पर रोक लगाकर सीधी भर्ती की मांग कर रहे हैं। लेकिन सरकार उन पर कोई ध्यान नहीं दे रही है। ऐसे में उन्हें आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ रहा है। इस मौके पर सुशील सिलोडी, राजदर्शन सिंह रावत, मुकेश बिष्ट, राहुल बिष्ट, सुधीर नेगी, भारती रावत, रीना, चंदा मनराल, हेमा, मयूर बिष्ट आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- कारगी में बनेगा देहरादून नगर निगम का पहला एमआरएफ सेंटर, जानिए इससे क्या होगा फायदा

सिंगल विंडो सिस्टम खोलने की मांग

कोटद्वार: युवा कांग्रेस के विधानसभा अध्यक्ष व पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष विजय रावत ने कोटद्वार महाविद्यालय में सिंगल विंडो सिस्टम खोलने की मांग की है। इस संबंध में उन्होंने महाविद्यालय प्राचार्य डा. जानकी पंवार के माध्यम से श्रीदेव सुमन विवि के कुलसचिव को ज्ञापन प्रेषित किया।

ज्ञापन में कहा गया कि श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय से संबद्ध सभी महाविद्यालय दुर्गम पहाड़ी क्षेत्रों में स्थित हैं। यहां अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को विवि संबंधी अपनी छोटी-छोटी समस्याओं जैसे अंक तालिका में नाम सुधार, अंक सुधार, डिग्री व माइग्रेशन सर्टिफिकेट के लिए टिहरी जाना पड़ता है, जिसमें उनका धन और समय दोनों बर्बाद होते हैं। ऐसे में कोटद्वार में सिंगल विंडो सिस्टम खोला जाना चाहिए, ताकि दूरस्थ क्षेत्रों के महाविद्यालयों के छात्रों की समस्या का समाधान हो सके। ज्ञापन प्रेषित करने वालों में मनीष चौहान, आशीष काला, मो. रानू, आकाश नेगी, रोहित नेगी, समीर, अनुराग, आरव रावत, कुणाल नेगी व बाबी बिष्ट आदि थे।

यह भी पढ़ें- रुड़की: पतंजलि से ट्रक में सामना लाद दूसरे राज्य जा रहे चालक का ट्रक धंसा, सुबह कैबिन में पड़ा मिला शव

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें