Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WPL Auction 2023: चार साल की उम्र में क्रिकेट से की दोस्ती, अब गुजरात की टीम से खेलेंगी उत्‍तराखंड की स्नेह

WPL Auction 2023 उत्तराखंड की क्रिकेटर बेटी स्नेह राणा महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के पहले सीजन में गेंद और बल्ले से दम दिखाएंगी। गुजरात जाइंट्स ने आलराउंडर स्नेह पर 75 लाख रुपये की धन वर्षा की है।

By Jagran NewsEdited By: Nirmala BohraUpdated: Tue, 14 Feb 2023 08:09 AM (IST)
Hero Image
WPL Auction 2023: स्नेह राणा महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के पहले सीजन में गेंद और बल्ले से दम दिखाएंगी।

जागरण संवाददाता, देहरादून : WPL Auction 2023: देश से विदेश तक अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुकी उत्तराखंड की क्रिकेटर बेटी स्नेह राणा महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के पहले सीजन में गेंद और बल्ले से दम दिखाएंगी।

देहरादून निवासी स्नेह राणा को गुजरात जाइंट्स ने अपने खेमे में शामिल किया है। गुजरात ने आलराउंडर स्नेह पर 75 लाख रुपये की धन वर्षा की है। नीलामी में स्नेह राणा का बेस प्राइज 50 लाख रुपये रखा गया था।

स्नेह के परिवार ने लाइव देखी नीलामी

नीलामी में स्नेह पर सबसे पहले गुजरात जाइंट्स ने 65 लाख रुपये की बोली लगाई। इसके बाद यूपी वारियर्स ने स्नेह पर 70 लाख रुपये का दांव लगाया, लेकिन गुजरात जाइंट्स ने 75 लाख की बोली लगाकर स्नेह को अपने खेमे में कर लिया।

स्नेह का परिवार देहरादून के सिनोला स्थित अपने आवास में नीलामी की प्रक्रिया लाइव देख रहा था। वहीं, मानसी को गुजरात ने उनके बेस प्राइज पर ही खरीद लिया। स्नेह के गुजरात जाइंट्स से जुड़ने पर स्नेह के परिवार और कोच ने खुशी जताई है।

स्नेह ने संघर्ष और दृढ़ संकल्प से पाया मुकाम

आलराउंडर स्नेह राणा की सफलता के पीछे उनके संघर्ष और दृढ़ संकल्प की बड़ी भूमिका रही। यह स्नेह का दृढ़ संकल्प ही था, जिसकी बदौलत उन्होंने चोट के कारण पांच साल तक मैदान से दूर रहने के बाद वर्ष 2021 में न सिर्फ दमदार वापसी की, बल्कि अपने प्रदर्शन से दिग्गजों को तारीफ करने पर मजबूर कर दिया।

इसके बाद देश ही नहीं विदेशी सरजमीं पर भी स्नेह ने खुद को बतौर आलराउंडर साबित किया। स्नेह के भीतर बचपन से ही क्रिकेट के प्रति जुनून था। बचपन में वह लड़कों के साथ क्रिकेट खेलती थीं। उनके कोच नरेंद्र शाह ने बताया कि स्नेह ने चार साल की उम्र में ही क्रिकेट से दोस्ती कर ली थी।

पिता स्व. भगवान सिंह ने उनकी प्रतिभा को पहचान लिटिल मास्टर क्रिकेट क्लब में प्रवेश दिलाया, जिसके बाद स्नेह ने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें