Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हेलीकॉप्टर से देहरादून जा रहे थे योगी सरकार के मंत्री, हुआ कुछ ऐसा Rishikesh AIIMS में करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

Helicopter Emergency Landing बुधवार की शाम केदारनाथ से देहरादून लौट रहे चार हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग एम्स ऋषिकेश के हेलीपैड पर करानी पड़ी। इनमें से एक हेलीकॉप्टर में उत्तर प्रदेश के लोनिवि मंत्री व उनका परिवार सवार था। चार हेलीकॉप्टर की एमरजैंसी लैंडिंग की वजह से हेलीकॉप्टर में बैठे यात्रियों के हाथ पैर फूल गए। लेकिन सुरक्षित लैंडिंग होने से सभी ने राहत की सांस ली।

By Durga prasad nautiyal Edited By: Riya Pandey Updated: Wed, 19 Jun 2024 08:21 PM (IST)
Hero Image
देहरादून जा रहे हेलीकॉप्टर की एम्स ऋषिकेश में इमरजेंसी लैंडिंग

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। Helicopter Emergency Landing: बुधवार की शाम अचानक मौसम खराब होने के कारण केदारनाथ से देहरादून लौट रहे चार हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग एम्स ऋषिकेश के हेलीपैड पर करानी पड़ी। इनमें से एक हेलीकॉप्टर में उत्तर प्रदेश के लोनिवि मंत्री व उनका परिवार सवार था। मौसम सामान्य होने के बाद चारों हेलीकॉप्टर अपने गंतव्यों के लिए उड़ान भरी।

मौसम विभाग ने बुधवार सायं उत्तराखंड में वर्षा तथा तेज हवाएं चलने की चेतावनी दी थी, यह चेतावनी सटीक साबित हुई। बुधवार सायं करीब सवा तीन बजे अचानक मौसम ने करवट बदली। तेज आंधी तूफान के साथ कई जगह बौछारें भी पड़ी। इसी दौरान केदारनाथ से तीर्थयात्रियों को लेकर देहरादून लौट रहे चार हेलीकॉप्टर को आसमान में ही अपना रास्ता बदलना पड़ा।

ऋषिकेश एम्स करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

देहरादून के सहस्रधारा हेलीपैड पर मौसम अत्याधिक खराब होने के कारण पायलट इन हेलीकॉप्टर को लेकर एम्स ऋषिकेश पहुंचे। जहां एम्स के हेलीपैड पर एक-एक कर चार हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग कराई गई। चार हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग की वजह से हेलीकॉप्टर में बैठे यात्रियों के हाथ पैर फूल गए। लेकिन सुरक्षित लैंडिंग होने से सभी ने राहत की सांस ली।

एम्स में आपात लैंडिग करने वाले तीन हेलीकॉप्टर में तीर्थयात्री सवार थे, जबकि एक हेलीकॉप्टर में उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण विभाग के मंत्री व उनके परिवार के सदस्य मौजूद थे। करीब एक घंटे तक एम्स हैलीपैड पर रुकने के बाद मौसम के साफ होने पर चारों हेलीकॉप्टर अपने-अपने गंतव्यों के लिए रवाना हुए।

एम्स पुलिस चौकी प्रभारी उप निरीक्षक विनेश कुमार ने बताया कि मौसम खराब होने की वजह से हेलीकॉप्टर ने इमरजेंसी लैंडिंग की थी। उन्होंने बताया कि कुछ समय यहां रुकने के बाद सभी यात्री व हेलीकॉप्टर से अपने गंतव्यों के लिए रवाना हुए।

यह भी पढ़ें- केदारनाथ मंदिर समिति को जल्द मिलेगा अपना आशियाना, अस्थाई हट में रह रहे पुजारी व अन्य कर्मचारी; 2013 की आपदा के बाद से हैं बेघर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें