Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ऋषिकेश में यू-ट्यूबर पिटाई के बाद एम्‍स में भर्ती; प्रियंका गांधी ने कहा- 'माफिया के चंगुल में उत्तराखंड का कानून'

YouTuber beaten in Rishikesh पिछले दिनों ऋषिकेश में शराब कारोबारी द्वारा यूट्यूबर योगेश डिमरी को बुरी तरह पीटा गया था। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ऋषिकेश में यूट्यूबर योगेश डिमरी पर हुए हमले की निंदा की है। वहीं पिछले दिनों ऋषिकेश में शराब कारोबारी की ओर से एक यू-ट्यूबर की पिटाई करने पर दो पक्षों के बीच जमकर विवाद हुआ था।

By Jagran News Edited By: Nirmala Bohra Updated: Thu, 05 Sep 2024 04:05 PM (IST)
Hero Image
YouTuber beaten in Rishikesh: प्रियंका ने इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट में की यूट्यूबर पर हमले की निंदा

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। YouTuber beaten in Rishikesh: पिछले दिनों ऋषिकेश में शराब कारोबारी द्वारा यूट्यूबर योगेश डिमरी को बुरी तरह पीटा गया था। जिसके बाद उन्‍हें ऋषिकेश एम्‍स में भर्ती किया गया था। 

वहीं अब कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ऋषिकेश में यूट्यूबर योगेश डिमरी पर हुए हमले की निंदा की है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में कानून व्यवस्था पूरी तरह माफिया के चंगुल में फंस चुकी है, यह घटना इसकी गवाह है।

उत्‍तराखंड में फूल-फल रहे माफिया

इंटरनेट मीडिया पर अपनी पोस्ट में प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि योगेश डिमरी को शराब माफिया ने इतनी बुरी तरह पीटा कि उन्हें ऋषिकेश में एम्स में भर्ती कराना पड़ा। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में चारों ओर शराब माफिया, खनन माफिया और भू-माफिया फूल-फल रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Dehradun News: स्कूटी चालक ने सिपाही को मारी टक्कर, रोकने पर 200 मीटर तक घसीटा

सत्ता में बैठी भाजपा लगाम लगाने के स्थान पर इन्हें संरक्षण दे रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने भी इंटरनेट मीडिया पर अपनी पोस्ट में योगेश पर हमले की निंदा की। उन्होंने धामी सरकार से इस प्रकरण की निष्पक्ष जांच कराने और दोषियों पर तत्काल कार्रवाई की मांग की।

यू-ट्यूबर की पिटाई पर दो पक्षों में विवाद

वहीं पिछले दिनों ऋषिकेश में शराब कारोबारी की ओर से एक यू-ट्यूबर की पिटाई करने पर दो पक्षों के बीच जमकर विवाद हुआ। घायल व्यक्ति के समर्थन में कई राजनीतिक दल व समर्थकों ने शराब कारोबारी पर दबंगई का आरोप लगाते हुए ऋषिकेश कोतवाली का घेराव किया और आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिव प्रसाद सेमवाल के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने एसपी देहात लोकजीत सिंह को ज्ञापन सौंपा। सेमवाल ने कहा कि रविवार सुबह योगेश डिमरी की शराब माफिया व उसके लोगों ने पिटाई की, जिसके बाद उसे एम्स में भर्ती किया गया।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand News: घर में घुसकर गर्भवती महिला से मौसा ने की छेड़खानी, प्रसव पीड़ा के बाद जन्‍मे शिशु की मौत

कहा कि योगेश डिमरी शराब कारोबारियों के काले धंधे को उजागर कर रहा था। इस दौरान कई लोगों ने उस पर हमला किया। कहा कि ऋषिकेश में अवैध नशा लगातार बढ़ रहा है, लेकिन पुलिस कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर रही है। उन्होंने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने व अवैध शराब कारोबार को जड़ से खत्म करने की मांग की।

कांग्रेस महानगर अध्यक्ष राकेश सिंह ने भी प्रेस को जारी बयान में कहा कि यू-ट्यूबर पर हमला किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। यदि पुलिस प्रशासन दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करेगी तो कांग्रेस आंदोलन को बाध्य होगी। वहीं, दूसरे पक्ष का आरोप है कि रविवार सुबह उनके घर पर कई लोगों ने तोड़-फोड़ की।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक आरएस खोलिया ने बताया कि अभी किसी भी पक्ष की ओर से तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर