Move to Jagran APP

Uttarakhand Crime: तीन दिन पहले बकरी चराने गए बालक का शव गन्ने के खेत में मिला, हत्या की आशंका

Uttarakhand Crime उत्तराखंड के कलियर में एक 13 साल के लड़के का शव गन्ने के खेत में मिला है। वह तीन दिन पहले बकरी चराने के लिए जंगल गया था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है लेकिन परिजन और ग्रामीण पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं। उनका कहना है कि अगर पुलिस समय रहते कार्रवाई करती तो लड़के की जान बच सकती थी।

By Raman kumar Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sat, 26 Oct 2024 05:57 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Crime: बच्चे का क्षत-विक्षत शव गन्ने के खेत से मिला। प्रतीकात्‍मक
संवाद सूत्र, जागरण, कलियर। Uttarakhand Crime: कलियर में तीन दिन पहले बकरी चराने के लिए जंगल गए एक 13 साल के बच्चे का क्षत-विक्षत शव गन्ने के खेत से मिला है। शव मिलने की सूचना से हड़कंप मच गया। पुलिस ने शव को उठाकर पोस्टमार्टम के लिए ले जाने की तैयारी की तो स्वजन एवं ग्रामीणों ने जमकर हंगामा करते हुए शव को नहीं जाने दिया।

पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया। काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इस मामले में मृतक के पिता ने एक दिन पहले ही शक के आधार पर तीन लोगों के खिलाफ बेटे के अपहरण एवं हत्या की आशंका के संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

यह भी पढ़ें- तिरूपति बालाजी लड्डू विवाद के बाद अब पिरान कलियर दरगाह के प्रसाद पर हंगामा, केमिकल का हो रहा था इस्‍तेमाल

कांवड़ पटरी पर बकरी चराने के लिए गया था

पिरान कलियर के वार्ड नंबर तीन में रहने वाले आस मोहम्मद उर्फ कल्लू का 13 साल का बेटा उवेश 24 अक्टूबर की दोपहर को कांवड़ पटरी पर बकरी चराने के लिए गया था। देर शाम बकरियां तो आ गई लेकिन उवेश घर पर नहीं लौटा। स्वजन को चिंता हुई। वह उसकी तलाश करते रहे।

पुलिस को भी सूचना दी गई। इसी बीच शुक्रवार को आस मोहम्मद ने इस संबंध में अपने कुछ रिश्तेदारों पर शक जताते हुए अपहरण का आरोप लगाया था। पुलिस ने तहरीर के आधार पर तनवीर निवासी नावला थाना मंसूरपुर जिला मुजफ्फरनगर उप्र ,फरमान निवासी पांवटी थाना चरथावल जिला मुजफ्फरनगर और शकील निवासी बरला थाना छपार जिला मुजफ्फरनगर उप्र के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज किया था।

गन्ने के खेत में पड़ा हुआ था बच्‍चे का शव

शनिवार को दरगाह किलकिली शाह के जंगल में एक किसान अपने गन्ने के खेत में गया तो वहां पर उसे बच्चे का शव पड़ा हुआ मिला। सूचना पुलिस को दी गई। इसी बीच उवेश के परिजन भी मौके पर पहुंच गए। एसपी देहात एसके सिह सीओ मंगलौर विवेक कुमार और थाना प्रभारी दिलवर सिह नेगी मौके पर पहुंचे।

यह भी पढ़ें- 16 दिन बाद मिला Rishikesh से किडनैप छात्र का शव, हत्यारा गिरफ्तार; गे चैटिंग एप से जुड़ा मामला

पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने लगी तो स्वजन एवं ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस की लापरवाही के कारण ही उवेश की हत्या हुई है। यदि पुलिस समय रहते कार्रवाई कर लेती तो उसकी जान बच जाती। उन्होंने आरोप लगाया कि थाने के पुलिसकर्मी भ्रष्टाचार में लिप्त हैं।

रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए भी रुपयों की मांग की गई। उसने रुपये दिए, तब कहीं जाकर उसकी रिपोर्ट दर्ज की गई। काफी प्रयास के बाद पुलिस ने समझाया, इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

कराई जाएगी जांच

उवेश के मामले में पुलिस पर रिपोर्ट दर्ज करने के लिए भी रिश्वत लेने के आरोप लगे हैं। आरोप है कि जब तक रुपये नहीं दिए गए, तब तक उनका मुकदमा नहीं लिखा गया। इस पर एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। जो आरोप लगाए गए हैं उनकी जांच कराई जाए। जांच के बाद ही इस संबंध में कुछ कहा जा सकता है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।