Move to Jagran APP

हरिद्वार पहुंचे राजपाल यादव, अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष ने एक्टर को बताया- 'संतो का दुलारा'

अभिनेता राजपाल यादव ने हरिद्वार में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्रपुरी से मुलाकात की। श्रीमहंत रविंद्रपुरी ने राजपाल यादव को मां मनसा देवी का चित्र चुनरी और चांदी का गिलास भेंट किया। उन्होंने कहा कि राजपाल यादव संतों के दुलारे हैं और सनातन परंपराओं में गहरी आस्था रखते हैं। एक्टर ने कहा- उत्तराखंड फिल्मों की शूटिंग के लिए सबसे अच्छा और सुंदर राज्य है।

By Mehtab alam Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Mon, 14 Oct 2024 07:40 PM (IST)
Hero Image
हास्य अभिनेता राजपाल यादव को आशीर्वाद देते श्रीमहंत रविंद्र पुूरी महाराज: जागरण

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। प्रसिद्व अभिनेता राजपाल यादव ने अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद व मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्रपुरी से भेट वार्ता कर आशीर्वाद लिया। श्रीमहंत रविंद्र पुरी ने फिल्म अभिनेता राजपाल यादव को मां मनसा देवी का चित्र, मां की चुनरी व चांदी का गिलास भेंट कर आशीर्वाद दिया।

श्रीमहंत रविंद्र पुरी ने कहा कि फिल्म अभिनेता राजपाल यादव संतों के दुलारे हैं और यह सनातन परंपराओं में गहरी आस्था रखते हैं। फिल्मों के माध्यम से भारतीय संस्कृति को देश दुनिया में बढ़ाने का काम कर रहे हैं। राजपाल यादव हमेशा ही फिल्मों में अच्छा किरदार निभाते हैं। आज के जीवन के परिवेश में मनोरंजन जरूरी है। भारतीय फिल्में हिंदू संस्कृति को दिखाने का भी सशक्त माध्यम है। युवा पीढ़ी को राजपाल यादव के अभिनय से प्रेरणा लेनी चाहिए।

श्रीमहंत रविंद्र पुरी महाराज ने बताया कि प्रयागराज महाकुंभ मेले में शाही स्नान से एक दिन पूर्व अभिनेता राजपाल यादव अखाड़े की छावनी में अपने अभिनय का जादू बिखेरेंगे और यह महाकुंभ मेले में सनातन परंपराओं को आगे बढ़ाने के लिए कई धार्मिक आयोजनों में भाग भी लेंगे।

फिल्म अभिनेता राजपाल यादव ने कहा कि आध्यात्मिक दर्शन करने हैं तो देवभूमि में जरूर आएं, उत्तराखंड की नर्संगिक सुंदरता सभी को लुभाती है। उन्होंने कहा कि मैं जब भी हरिद्वार आता हूं तो मां मनसा देवी, मां चंडी देवी, मां गंगा मैया के दर्शन अवश्य करता हूं। दर्शनों से अवश्य ही पुण्य लाभ मिलता है।

उत्तराखंड फिल्मों की शूटिंग के लिए सबसे अच्छा और सुन्दर राज्य है। उन्होंने कहा कि वे अगले वर्ष होने वाले प्रयागराज महाकुंभ में शामिल होंगे और संतों के सानिध्य में गंगा में स्नान करेंगे। इस दौरान महंत दर्शन भारती, मंहत राज गिरि, स्वामी ललीतानंद गिरि, वंश वालिया, रक्षित वालिया मौजूद रहे।

Haridwar Ramleela: अयोध्या पहुंचे प्रभु राम, भव्य स्वागत के साथ हुआ राजतिलक

श्री रामलीला समिति भूपतवाला में रावण वध के बाद अयोध्या लौटने पर भगवान राम का भव्य स्वागत के साथ राजतिलक किया गया। पूरा पंडाल जय श्री राम के जयकारों से गुंजायमान हो गया। इसके साथ ही रामलीला मंचन का विधिवत समापन हो गया।

कमेटी के पदाधिकारियों ने विभिन्न अभिनय करने वाले कलाकारों को पुरुस्कृत किया। सहयोगियों को धन्यवाद दिया गया। श्री सीताराम नाट्य कलां संस्थान की ओर से भूपतवाला में हर साल की तरह इस बार भी प्रभु श्री राम की लीलाओं का मंचन किया गया।

कमेटी के निर्देशन में कलाकारों ने बेजोड़ अभिनय से दर्शकों का मन मोह लिया। रावण वध के बाद रविवार को प्रभु श्रीराम के अयोध्या पहुंचने का मंचन हुआ। अयोध्यावासियों ने भगवान राम का भव्य स्वागत किया। जिसके बाद उनका राजतिलक हुआ।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें