Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Covid-19: उत्तराखंड में कोरोना को लेकर प्रशासन अलर्ट, सिविल अस्पताल में नए वेरिएंट से निपटने की तैयारी शुरु

Covid-19 उत्तराखंड में कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर सरकार अलर्ट मोड में आ गई है। स्वास्थ्य सचिव ने मुख्यमंत्री को बताया कि उनके निर्देशानुसार कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी गई है। रुड़की सिविल अस्पताल पूर्व प्रबंधन में जुटा हुआ है। जिसके अंतर्गत अस्पताल में कोविड वार्ड व गहन संरक्षण इकाई (आईसीयू) तैयार किया जा रहा है।

By ankit yadav Edited By: Swati Singh Updated: Fri, 29 Dec 2023 04:58 PM (IST)
Hero Image
उत्तराखंड में कोरोना को लेकर प्रशासन अलर्ट

संवाद सहयोगी, रुड़की। कोरोना वायरस के नए वैरिएंट जेएन.1 को लेकर रुड़की सिविल अस्पताल पूर्व प्रबंधन में जुटा हुआ है। जिसके अंतर्गत अस्पताल में कोविड वार्ड व गहन संरक्षण इकाई (आईसीयू) तैयार किया जा रहा है। इसके अलावा चिकित्सकों को सक्रिय रहने के निर्देश भी दिये जा चुके हैं।

इस समय देश में कोविड 19 के नए रुप जेएन.1 के केस लगातार बढ़ रहे हैं। इसके दृष्टिगत रुड़की सिविल अस्पताल पूर्व प्रबंधन में सक्रियता से जुटा हुआ है। इसको लेकर अस्पताल ने एक 40 बेड का कोविड वार्ड व 11 बेड का आईसीयू तैयार किया जा रहा है। इसके अलावा अस्पताल में स्वच्छता मानकों के अनुपालन के निर्देश दिए जा चुके हैं।

बरतनी होगी सावधानी

चिकित्सा अधिकारी नीतीश कुमार ने बताया कि कोरोना के नए रुप जेएन.1 के बढ रहे मरीजों को देखते हुए शहर व गांव वासियों को सावधानी बरतनी होगी। कहा कि लोगों को भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचना चाहिए साथ ही कोरोना लक्षण दिखने पर तुरंत नजदीकी अस्पताल में जांच करवाये।

तैयारियों में जुटा है अस्पताल प्रशासन

रुड़की सिविल अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक संजय कंसल ने बताया कि कोविड 19 के नए वेरिएंट जेएन.1 के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए अस्पताल प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। जल्द ही कोविड वार्ड व आईसीयू क्रियान्वयन में आ जाएगा। कहा कि स्वास्थ्य निदेशालय की ओर से जल्द ही कोविड जांच किटों की आपूर्ति की जाएगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर