Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haridwar: रुड़की में आर्मी इंटेलिजेंस ने पकड़ा फर्जी फौजी, फर्जी आई कार्ड और मिला 22 लाख का चेक

Haridwar आर्मी इंटेलिजेंस के अधिकारियों को सूचना मिली कि रुड़की कचहरी में पुलिस क्षेत्राधिकारी कार्यालय के बाहर एक व्यक्ति खुद को फौजी बताकर पुलिसकर्मियों से बहस कर रहा है। जब अधिकारियों ने की जांच तो फर्जी निकला फौजी। फिलहाल पुलिस उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Sat, 04 Nov 2023 09:00 AM (IST)
Hero Image
आर्मी इंटेलिजेंस ने पकड़ा फर्जी फौजी

जागरण संवाददाता, रुड़की। आर्मी इंटेलिजेंस ने पुलिसकर्मियों से भिड़ रहे एक फर्जी फौजी को पकड़ लिया है। आरोपित के पास से सेना का फर्जी आई कार्ड, कैंटीन कार्ड, सेना के अन्य दस्तावेज एवं सूबेदार रैंक के स्टार, सेना की वर्दी आदि मिली है।

पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित से गहनता से पूछताछ की है। वहीं, आरोपित पूछताछ के दौरान बार-बार कहानियां बदलता रहा। पुलिस आरोपित के सही मकसद को जानने का प्रयास कर रही है।

अधिकारियों को मिली थी सूचना

आर्मी इंटेलिजेंस के अधिकारियों को सूचना मिली कि रुड़की कचहरी में पुलिस क्षेत्राधिकारी कार्यालय के बाहर एक व्यक्ति खुद को फौजी बताकर पुलिसकर्मियों से बहस कर रहा है। इस पर इंटेलिजेंस के अधिकारी, बंगाल इंजीनियरिंग ग्रुप सेंटर (बीईजी) से सेना पुलिस एवं सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई।

अधिकारियों को हुआ शक

इंटेलीजेंस के अधिकारियों को व्यक्ति की हरकत देख उस पर कुछ शक हुआ। इस पर पुलिस ने आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ की। तलाशी लेने पर उसके पास से सेना की कैंटीन का कार्ड, आई कार्ड आदि फर्जी मिला।

बैग से मिला 22 लाख का चेक

इतना ही नहीं तलाशी लेने पर उसके बैग से सूबेदार रैंक के स्टार, एक 22 लाख का चेक, सेना के छुट्टी संबंधित दस्तावेज एवं एक वर्दी भी मिली। उससे पूछताछ की गई तो आरोपित पहले तो इधर-उधर की बात करता रहा।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Crime News: गोपेश्वर में नाबालिग से छेड़छाड़ के आरोप में युवक को डेढ़ साल का कारावास, साल 2022 का है मामला

यूपी का रहने वाला है आरोपी

जब अधिकारियों की ओर से सख्ती से पूछताछ की गई तो आरोपित ने बताया कि वह उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के गागलहेड़ी थाना क्षेत्र के आभा गांव का रहने वाला है। उसका नाम आदेश कुमार है। वह गागलहेड़ी सहारनपुर की एक फाइनेंस कंपनी में काम करता है। सेना के आइकार्ड से उसको काफी मदद मिलती है। इसके बाद आरोपित से सख्ती के साथ पूछताछ की गई तो उसने कई अन्य जानकारी दी है। पूछताछ करने के बाद पुलिस ने आरोपित का चालान कर दिया। फिलहाल पुलिस आरोपित से पूछताछ में जुटी है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

गांव का नाम सुनते ही खड़े हुए कान

पुलिस को जैसे ही आरोपित ने आभा गांव का नाम बताया तो पुलिस के कान भी खड़े हो गए। दरअसल राज्य लोक सेवा आयोग की भर्ती परीक्षा में पेपर लीक कांड में भी इस गांव के एक आरोपित को पुलिस जेल भेज चुकी है।इसके बाद इस संबंध में गहनता से छानबीन की गई। आरोपित पूछताछ के दौरान इधर-उधर की बातें करता रहा और बार-बार कहानियां बदलता रहा। पुलिस आरोपित के सही मकसद को जानने का प्रयास कर रही है।