Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रुड़की में पकड़ा गया बांग्लादेशी नागरिक, 3 महीने पहले चोरी छिपे भारत की सीमा में हुआ था दाखिल; खुफिया विभाग चौकन्ना

बांग्लादेश में इस समय सरकार के तख्तापलट और बवाल मचा हुआ है। इन सबके बीच रुड़की में सैन्य क्षेत्र से सटे ढंडेरा इलाके से एक संदिग्ध बांग्लादेशी नागरिक पकड़ा गया है। सख्ती से पूछताछ में उसने खुद को बांग्लादेश का निवासी बताया है। एक दिन पहले ही वह रुड़की पहुंचा था। बांग्लादेश में मचे बवाल को देखते हुए रुड़की पुलिस और खुफिया विभाग की टीम अलर्ट मोड़ में है।

By Krishna kumar sharma Edited By: Riya Pandey Updated: Sun, 11 Aug 2024 09:43 PM (IST)
Hero Image
रुड़की में सैन्य क्षेत्र से सटे इलाके से पकड़ा गया एक संदिग्ध बांग्लादेशी नागरिक

जागरण संवाददाता, रुड़की। बांग्लादेश में सरकार के तख्तापलट और बवाल के बीच रुड़की में सैन्य क्षेत्र से सटे ढंडेरा इलाके से एक संदिग्ध बांग्लादेशी नागरिक पकड़ा गया है। वह करीब तीन महीने पहले बिना पासपोर्ट के अवैध रूप से पश्चिम बंगाल में बीजापुर सीमा में दाखिल हुआ था।

अवैध रूप से भारत की सीमा में दाखिल

एक दिन पहले ही वह रुड़की पहुंचा था। वह किस मकसद से भारत आया और कहां-कहां रहा, पुलिस यह जानकारी जुटा रही है। अवैध रूप से भारत की सीमा में दाखिल होने के मामले में उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

अलर्ट मोड में खुफिया विभाग की टीम

हरिद्वार जिले में पूर्व में कई बांग्लादेशी नागरिक पकड़े जा चुके हैं। इस बीच बांग्लादेश में मचे बवाल को देखते हुए रुड़की पुलिस और खुफिया विभाग की टीम अलर्ट मोड़ में है।

शनिवार को रुड़की कोतवाली प्रभारी निरीक्षक आरके सकलानी को किसी ने सूचना दी कि सैन्य क्षेत्र से सटे ढंडेरा इलाके में एक दुकान पर संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दिया है। पुलिस टीम उसे अपने साथ थाने ले आई। हिंदी न बोल पाने के कारण थाने में द्विभाषिए की मदद से उससे पूछताछ की गई। शुरू में वह पुलिस को गुमराह करता रहा।

सख्ती से पूछताछ में बताया बांग्लादेश का निवासी

सख्ती से पूछताछ में उसने खुद को हाकीमपुर, तहसील नूरदीप जिला पावना, राजशाही खुलना, बांग्लादेश निवासी रहीमुल (43) पुत्र वात्सुमल बताया। इसके बाद भी गुमराह करता रहा। पहले कहा कि करीब तीन महीने पहले बांग्लादेश से एक इंजीनियर उसे सीमा पर छोड़ गया था। उसे नौकरी लगाने का आश्वासन दिया गया था। फिर कहा कि कलियर मेले में शामिल होने के लिए आया है।

उसने बताया कि वह चोरी छिपे अंतरराष्ट्रीय सीमा से भारत में दाखिल हो गया। इसके बाद वह मदरसा आदि में रहा। शनिवार को ही रुड़की आया था। वह रुड़की में रुकने के ठिकाने तलाश रहा था।

एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने बताया कि पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि वह रुड़की के ढंडेरा में वह कैसे और किसके सहयोग से आया है। उसके मंसूबे क्या हैं। रिमांड पर लेकर उससे लगातार पूछताछ की जा रही है। अवैध रूप से भारत की सीमा में दाखिल होने के मामले में उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

कलियर मेले में भी आ चुके हैं बांग्लादेशी नागरिक

कलियर सालाना उर्स के दौरान पूर्व में कई बांग्लादेशी नागरिक पकड़े जा चुके हैं। उर्स के दौरान कलियर में लंगर चलते हैं। दूर दराज से कई भिखारी यहां पर लंगर खाने के लिए आते रहे हैं। पूर्व में पकड़े गए बांग्लादेशी नागरिक भी इस बात का खुलासा करते रहे हैं कि वह सालाना उर्स के दौरान लंगर खाने के लिए कलियर आए थे।

यह भी पढ़ें- Bangladesh Protest: यूनुस सरकार ने मीडिया को बंद करने की क्यों दी चेतावनी, कहा- सच्चाई को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें