Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haridwar में चिड़ियापुर चेक पोस्ट के पास 53 सवारियों से लदी बस नदी में फंसी, सकुशल किया गया रेस्क्यू; Video

Haridwar Bus Rescue 53 लोगों से सवार बस नेपालगंज रुपेड़िया से हरिद्वार आ रही थी। लोग मुख्यतः नेपाल मूल के निवासी हैं। अचानक मार्ग पर बरसाती नदी में पानी ज्यादा आ जाने के कारण सवारियों से लदी बस के बीच नदी में ही फंस गयी। SDRF द्वारा सभी सवारियों को समय रहते रेस्क्यू कर दिया गया है व बस को निकालने की कार्रवाई गतिमान है।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Fri, 15 Sep 2023 09:58 AM (IST)
Hero Image
हरिद्वार में चिड़ियापुर चेक पोस्ट के पास 53 सवारियों से लदी बस नदी में फंसी

हरिद्वार, जागरण टीम। Haridwar Bus Rescue: हरिद्वार के सिटी कंट्रोल रूम ने SDRF टीम को जानकारी दी कि हरिद्वार में चिड़ियापुर चेक पोस्ट के पास एक बस नदी में फंस गयी है, जिसमें कई लोग सवार हैं। बस में सवार लोगों के रेस्क्यू के लिये SDRF की मदद मांगी।

सूचना पाते ही SDRF रेस्क्यू टीम एडिशनल उप निरीक्षक परविंदर धसमाना के हमराह मय रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई। सूचना पर SDRF टीम द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया  और एक-एक कर बस में सवार लोगों को रेस्क्यू  कर सुरक्षित स्थान पहुंचाया गया।

 उत्तराखंड में मौसम ने फिर बदली करवट, दून समेत इन पांच जनपदों में तेज वर्षा का अलर्ट

पुल के नीचे पिलरो पर चढ़े लोग

बस में सवार छह लोग बहुत अधिक डरे हुए होने के कारण बस से बाहर निकलकर पुल के नीचे, पिलरो पर चढ़ गये थे। SDRF द्वारा रोप के जरिए इन्हें रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर लाया गया।

 

बरसाती नदी में पानी बढ़ने से सवारियों से लदी बस पानी में उतरी

गौरतलब है कि, बस नेपालगंज रुपेड़िया से हरिद्वार आ रही थी। बस में 53 लोग सवार थे, जो मुख्यतः नेपाल मूल के निवासी हैं। अचानक मार्ग पर बरसाती नदी में पानी ज्यादा आ जाने  के कारण सवारियों से लदी बस के बीच नदी में ही फंस गयी। SDRF द्वारा सभी सवारियों को समय रहते रेस्क्यू कर दिया गया है व बस को  निकालने की कार्रवाई  गतिमान है।

नगर निगम देहरादून की तरफ से स्वच्छता पखवाड़े का आयोजन, डेंगू के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए चलाया जाएगा Campaign

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर