Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haridwar में एक बच्चे के अपहरण के बाद हड़कंप, जब दूसरे बच्चे को उठाने पहुंचा आरोपी तो लोगों ने चखाया मजा

Child Kidnapping in Haridwar हरिद्वार में एक बच्चे के अपहरण की कोशिश को नाकाम कर दिया गया है। ब्रह्मपुरी से एक बच्चे का अपहरण करने के बाद उसी इलाके से दूसरे बच्चे को उठाने की फिराक में पहुंचे आरोपी को लोगों ने पकड़ लिया। आरोपित ने बच्चे को ले जाकर आगे बेच देने की बात कबूली। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

By Anoop kumar singh Edited By: Nirmala Bohra Updated: Fri, 06 Sep 2024 12:27 PM (IST)
Hero Image
Child Kidnapping in Haridwar: तहरीर के बाद पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। Child Kidnapping in Haridwar: ब्रह्मपुरी से एक बच्चे का अपहरण कर उसे राजस्थान छोड़ने के बाद दोबारा किसी बच्चे को उठाने की फिराक में पहुंचे एक आरोपित को लोगों ने पकड़ लिया। उसकी जमकर धुनाई के बाद पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने आरोपित को हिरासत में ले लिया। तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

नगर कोतवाली क्षेत्रांतर्गत पुष्पेंद्र ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उनका बेटा कक्षा सात में पढ़ता है। 30 अगस्त को वह सामान लेने दुकान गया था। जब वह लौटकर घर नहीं आया तो उसकी तलाश शुरू की गई, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। एक अगस्त को हनुमानगढ़ राजस्थान से उन्हें काल आयी।

यह भी पढ़ें- Haridwar में की अखाड़ा परिषद ने घोषणा, प्रयागराज कुंभ में ‘शाही’ और ‘पेशवाई’ शब्द का नहीं करेगी प्रयोग

संदिग्ध व्यक्ति दिखने पर हुआ शक

बेटे कार्तिक से वीडियो काल के जरिये बात कराई थी। इसके बाद उसी दिन राजस्थान से उसे लेकर हरिद्वार आ गए थे। आरोप है कि बुधवार रात ब्रह्मपुरी में एक संदिग्ध व्यक्ति दिखने पर शक हुआ। बच्चे को बुलाकर उसे दिखाया तो उसने उसे पहचान लिया।

बताया कि इसी व्यक्ति ने उस दिन उसे रुमाल सुंघाया था और वह बेहोश हो गया था। इसके बाद उसे अपने साथ ले गया था। यह सुनकर मोहल्ले के लोगों ने उसे पकड़ लिया। उसकी धुनाई करते हुए पुलिस को सौंप दिया।

आरोपित ने बच्चे को ले जाकर आगे बेच देने की बात कबूली है। इसकी वीडियो भी उनके पास है। पूछताछ में आरोपित ने अपना आशुतोष बताया। कोतवाली प्रभारी कुंदन सिंह राणा ने बताया कि आरोपित के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया गया। आरोपित को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया है।

यह भी पढ़ें- ऋषिकेश में यू-ट्यूबर की पिटाई के बाद जागी Dehradun Police, सभी थानों में हिस्ट्रीशीटरों की परेड शुरू