Move to Jagran APP

कांग्रेस कमेटी ने फूंका राज्य सरकार का पुतला, राज्य सरकार पर महिला अपराधों को रोकने में विफल होने का आरोप

उत्तराखंड में महिलाओं के साथ हो रहे अपराध और घटनाओं को लेकर कांग्रेस ने राज्य सरकार का पुतला फूंका। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार अपराध रोकने में पूरी तरह से नाकाम सिद्ध हुई है। उन्होंने बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री से नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देने की मांग की। ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजयपाल ने कहा कि उत्तराखंड में कानून व्यवस्था चरमरा गई है।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Thu, 03 Aug 2023 12:54 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस कमेटी ने फूंका राज्य सरकार का पुतला

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। उत्तराखंड में महिलाओं के साथ हो रहे अपराध और घटनाओं को लेकर कांग्रेस ने राज्य सरकार का पुतला फूंका। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार अपराध रोकने में पूरी तरह से नाकाम सिद्ध हुई है। उन्होंने बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री से नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देने की मांग की।

गुरुवार को ब्लाक कांग्रेस कमेटी बापूग्राम-श्यामपुर के कांग्रेसियों ने श्यामपुर बाईपास तिराए पर राज्य सरकार का पुतला दहन किया। ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजयपाल सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड में कानून व्यवस्था चरमरा गई है। अपराधियों में कानून का कोई भय नहीं रह गया है।

राज्य में अपराध रोकने में विफल रही धामी सरकार

उन्होंने कहा कि धामी सरकार राज्य में अपराध रोकने पर पूर्णता विफल सिद्ध हुई है। प्रदेश की राजधानी देहरादून में सरकार की नाक के नीचे महिला की हत्या कर लाश को कूड़े में फेंका गया और हरिद्वार जनपद में महिला के साथ दुराचार की घटना इसका ज्वलंत उदाहरण है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य में मातृशक्ति असुरक्षित महसूस कर रही है।

वरिष्ठ नेता जयेंद्र रमोला ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को उत्तराखंड में बिगड़ती कानून व्यवस्था की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से त्यागपत्र देना चाहिए।

पुतला फूंकने वालों में सोहनलाल रतूड़ी, भगवती प्रसाद सेमवाल, केपी कंडवाल, सोहन सिंह रौतेला, धर्मराज सिंह पुंडीर, योगराज दत्त नौटियाल, गब्बर कैंतूरा, रतन देव रियाल, विकास कंडियाल, देवी प्रसाद व्यास, चौधरी देवेंद्र सिंह, सूरज भट्ट, दिलप्रीत, रामस्वरूप राणा कोटी, श्री प्रसाद, टीटू, जसबीर रांगढ़, निर्मला देवी, शोभा बहुगुणा आदि शामिल थे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।