Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा कदम, संगठन के अंदर भी किया पचास प्रतिशत आरक्षण को लागू

Uttarakhand Congress कांग्रेस ओबीसी विभाग की ओर से जातिगत जनगणना महिला आरक्षण और सामाजिक न्याय विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा समाज के दबे-कुचले लोगों को आगे बढ़ाने का काम किया है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Thu, 19 Oct 2023 10:35 AM (IST)
Hero Image
लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा कदम, संगठन के अंदर भी किया पचास प्रतिशत आरक्षण को लागू

जागरण संवाददाता, रुड़की। कांग्रेस ओबीसी विभाग की ओर से जातिगत जनगणना महिला आरक्षण और सामाजिक न्याय विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा समाज के दबे-कुचले लोगों को आगे बढ़ाने का काम किया है।

बुधवार को रुड़की के ज्योतिबा फुले धर्मशाला में आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेस ओबीसी विभाग के राष्ट्रीय समन्वयक एवं उत्तराखंड प्रभारी ऋषि चौधरी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने संगठन के अंदर भी पचास प्रतिशत आरक्षण ओबीसी, एससी, एसटी और अल्पसंख्यक वर्ग के लिए निर्धारित किया है।

महिला युवा को भी मौका देगी पार्टी

साथ ही महिलाओं में 50 वर्ष से कम उम्र के युवा को भी संगठन में मौका देने का संकल्प लिया है। शिक्षाविद् श्याम सिंह नाग्यान ने कहा कि ओबीसी वर्ग और महिलाओं के बिना किसी भी देश अथवा दल की प्रतिष्ठा को मजबूत नहीं किया जा सकता है।

राष्ट्रीय वीर गुर्जर सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनू गुर्जर ने कहा कि ओबीसी वर्ग की सभी जातियों को एकजुट होकर अपने अधिकारों की मांग करनी चाहिए। साथ ही एक दूसरे के हितों की रक्षा करनी चाहिए। ओबीसी विभाग के प्रदेश अध्यक्ष आशीष सैनी ने सभी प्रतिनिधियों का स्वागत किया।

इसे भी पढ़ें: केदारनाथ जाने से पहले पढ़ लें ये खबर, बर्फबारी छुड़ा रही कंपकंपी; माइनस तक लुढ़का तापमान

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य में ओबीसी हितों की रक्षा के लिए निरंतर संघर्ष कर रहा है। उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व को ओबीसी वर्ग के हितों की ओर ध्यान आकर्षित करने के लिए धन्यवाद भी दिया।