Move to Jagran APP

Uttarakhand में मालगाड़ी को बेपटरी करने की साजिश, रेलवे ट्रैक पर पड़ा मिला एलपीजी सिलेंडर; टला बड़ा हादसा

Conspiracy to Derail Train उत्तराखंड में रेलवे ट्रैक पर साजिश का खुलासा हुआ है। रुड़की के पास रेलवे ट्रेक पर पांच लीटर का एलपीजी गैस सिलेंडर पड़ा मिला। मालगाड़ी के गुजरने के दौरान सिलेंडर रेलवे ट्रेक पर मिला। जिस कारण रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया। अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की छानबीन की गई। सिलेंडर खाली थी। पुलिस जांच में जुट गई है।

By Raman kumar Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sun, 13 Oct 2024 12:36 PM (IST)
Hero Image
Conspiracy to Derail Train: अब रुड़की में मालगाड़ी को बेपटरी करने की साजिश

जागरण संवाददाता रुड़की । देशभर में रेलवे ट्रैक को किसी न किसी रूप में बाधित करने की साजिश के क्रम में अब उत्तराखंड में भी ऐसा ही प्रयास किया गया है। रुड़की के समीप ढंडेरा रेलवे स्टेशन से थोड़ा आगे रेलवे ट्रैक पर शनिवार को पांच लीटर का एलपीजी गैस सिलेंडर पड़ा मिला। उस वक्त मालगाड़ी उधर से गुजर रही थी।

मालगाड़ी के चालक की इस पर नजर पड़ी तो रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया है। अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की छानबीन की गई। सिलेंडर खाली थी।

यह भी पढ़ें- दशहरे पर उत्‍तराखंड के जनजातीय क्षेत्र में नहीं जलाते रावण के पुतले, दो गांवों के बीच होता है 'गागली युद्ध'

मुरादाबाद स्थित रेलवे कंट्रोल रूम को सूचना दी

शनिवार को मालगाड़ी के एक चालक ने मुरादाबाद स्थित रेलवे कंट्रोल रूम को सूचना दी कि ढंडेरा रेलवे स्टेशन से रुड़की की ओर रेलवे ट्रैक पर एक गैस सिलेंडर पड़ा हुआ है।

सूचना पाकर लक्सर रेलवे सुरक्षा बल से उप निरीक्षक नरेंद्र सिंह नेगी पुलिस की एक टीम साथ मौके पर पहुंचे। टीम ने पाया कि रेलवे ट्रैक के बीच में पांच लीटर वाला छोटा गैस सिलेंडर पड़ा हुआ है। जिस पर सिलिंडर को कब्जे में ले लिया गया।

पांच किलोमीटर तक सघन चेकिंग अभियान चलाया

इसके बाद रेलवे सुरक्षा बल और रेलवे के कर्मचारियों ने ट्रैक पर करीब पांच किलोमीटर तक सघन चेकिंग अभियान चलाया। इस संबंध में छानबीन की गई। लेकिन, अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है कि सिलिंडर ट्रैक पर कहां से आया।

रेलवे सुरक्षा बल ने इस संबंध में पुलिस से भी मदद मांगी

सिलिंडर को ढंडेरा रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर के पास रखवा दिया गया है। सूचना पाकर वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त शानमूंग वडिवाल एस भी मौके पर पहुंच गए थे। इस संबंध में छानबीन जारी है। रुड़की कोतवाली व सिविल लाइन पुलिस से भी रेलवे सुरक्षा बल ने इस संबंध में मदद मांगी है।

यह भी पढ़ें- सावधान! एक फोन कॉल आपको कर देगी कंगाल, 30 से ज्‍यादा लोगों को लगा चूना; सतर्क रहें और ये गलतियां कतई न करें

अवैध रूप से रिफिलिंग के मामले में मुकदमा दर्ज, आरोपित हुआ गिरफ्तार

मंगलौर। घर के अंदर अवैध रूप से सिलेंडर में गैस रिफिलिंग करने के आरोपी का चालान कर दिया गया है। मंगलोर के मोहल्ला बाहर किला स्थित एक मकान में अवैध रूप से गैस रिफिलिंग किए जाने की शिकायत पर शुक्रवार को पुलिस और खा आपूर्ति विभाग के अधिकारियों द्वारा छापेमारी की गई थी। छापेमारी के दौरान मकान से 32 सिलेंडर 8 नोजल और एक इलेक्ट्रॉनिक तराजू बरामद की गई थी।

मौके पर मिले व्यक्ति ने अपना नाम शमीम निवासी मोहल्ला बाहर किला बताया था। पूर्ति निरीक्षक सतीश कुमार द्वारा पुलिस को दी गई तहरीर में बताया गया कि आरोपित शमीम द्वारा अवैध रूप से गैस रिफिलिंग का कार्य किया जा रहा था। जिससे कभी भी कोई अनहोनी हो सकती है। तहरीर पर पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपित शमीम का चालान कर दिया गया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें