Move to Jagran APP

Conversion: धर्म छिपाकर दो बच्‍चों की मां से की शादी, कराया धर्मांतरण; प्रतिबंधित मांस खाने का बनाया दबाव

Conversion in Haridwar एक तलाकशुदा महिला ने दूसरे समुदाय के युवक पर धार्मिक पहचान छिपाकर शादी करने और जबरन धर्मांतरण का आरोप लगाया है। आरोप है कि उसके चार साल के बच्चे का भी धर्म परिवर्तन कराया।

By Mehtab alamEdited By: Nirmala BohraUpdated: Sun, 26 Feb 2023 07:41 AM (IST)
Hero Image
Conversion: धार्मिक पहचान छिपाकर शादी करने और जबरन धर्मांतरण का आरोप।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: Conversion: पथरी क्षेत्र की एक तलाकशुदा महिला ने दूसरे समुदाय के युवक पर धार्मिक पहचान छिपाकर शादी करने और जबरन धर्मांतरण का आरोप लगाया है। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक, महिला ने बताया कि उसकी शादी भगवानपुर क्षेत्र के एक गांव में हुई थी। उसे दो बेटे हैं। पति से घरेलू विवाद के चलते पंचायत में दोनों के अलग रहने का समझौता हुआ था। तब से वह अपने मायके में पथरी क्षेत्र के गांव रहती आ रही है।

प्यार में फंसाकर शादी का झांसा दिया

कुछ दिन पहले उसकी मुलाकात सचिन निवासी जट बहादरपुर से हुई। आरोप है कि सचिन ने उसे अपने प्यार में फंसाकर शादी का झांसा दिया। जिसके बाद युवक उसे ज्वालापुर हरिलोक कॉलोनी में एक मौलवी के पास ले गया। वहां युवक ने उसे अपना असली नाम बताया और जबरन धर्म परिवर्तन कराया।

चार साल के बच्चे का भी धर्म परिवर्तन कराया

आरोप है कि उसके चार साल के बच्चे का भी धर्म परिवर्तन कराया। युवक ने उसका नाम रेशमा और बच्चे का नाम अरमान अली रखा और जबरन निकाह कर अपने घर ले गया। आरोप है कि वहां मारपीट करते हुए प्रतिबंधित मांस खिलाने का प्रयास भी किया।

जबरन नमाज पढ़ने को लेकर मारपीट की

आरोपित व उसके पिता ने जबरन नमाज पढ़ने को लेकर भी उसके साथ मारपीट की। कुछ दिन पहले वह मारपीट कर उसे पथरी क्षेत्र के एक गांव छोड़ गया। जहां वह किराये के मकान में रहती आ रही है और आरोपित उसे धमकियां दे रहा है। पथरी थानाध्यक्ष पवन डिमरी का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।