Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dhanteras 2023: आज चमकेंगे बर्तन बाजार, मार्केट में बरसेगा सोना-चांदी; वाहनों की एंट्री पर लगी रोक

Dhanteras 2023 पांच दिनी त्योहारी सीजन के चलते पंचपुरी के बाजारों में जबरदस्त भीड़ है। पंचपुरी के सबसे बड़े बाजार ज्वालापुर में सबसे ज्यादा भीड़ चल रही है। दुकानों के आगे स्टॉल लगाए गए है। भीड़ कई गुना ज्यादा है। ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी विजय सिंह ने बताया कि यातायात व्यवस्था सुचारू रखने के लिए चौपहिया वाहनों को बाजार क्षेत्र से बाहर ही रोका जा रहा है।

By Mehtab alamEdited By: Prince SharmaUpdated: Fri, 10 Nov 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
Dhanteras 2023: आज चमकेंगे बर्तन बाजार, मार्केट में बरसेगा सोना-चांदी

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। पांच दिनी त्योहारी सीजन के चलते बाजारों में जबरदस्त भीड़ उमड़ रही है। ज्वालापुर में धनतेरस से एक दिन पहले ही चौपहिया वाहनों की एंट्री बंद कर दी गई। रेल पुलिस चौकी पर बैरिकेडिंग लगाई गई है। वहीं, त्योहारी सीजन के लिए बनाया गया यातायात प्लान भी शुक्रवार को लागू कर दिया जाएगा। भीड़ और ज्यादा बढ़ने पर दुपहिया वाहनों की एंट्री पर भी रोक लगाई जा सकती है।

भीड़ को देखते हुए पुलिसकर्मी भी चौकन्ना

पांच दिनी त्योहारी सीजन के चलते पंचपुरी के बाजारों में जबरदस्त भीड़ है। पंचपुरी के सबसे बड़े बाजार ज्वालापुर में सबसे ज्यादा भीड़ चल रही है। दुकानों के आगे स्टॉल लगाए गए है। भीड़ कई गुना ज्यादा है। इसलिए यातायात व्यवस्था सुचारू रखने के लिए पुलिस ने धनतेरस से एक दिन पहले ही ज्वालापुर बाजार में चौपहिया वाहनों की एंट्री रोक दी। रेल पुलिस चौकी के बाहर बैरिकेडिंग लगाई गई है। इसके साथ ही पुलिसकर्मियों की तैनाती भी की गई है।

अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर जारी है कार्रवाई

बाजार में ऑटो व ई-रिक्शा पर पहले से ही रोक लगाई गई है। त्योहार के मौके पर शहर की यातायात व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल के निर्देश पर यातायात पुलिस ने ट्रैफिक प्लान भी तैयार किया है। शुक्रवार से ट्रैफिक प्लान लागू कर दिया जाएगा।

पुलिस ने ग्राहकों के साथ-साथ व्यापारियों से भी व्यवस्था बनाने में सहयोग की अपील की है। ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी विजय सिंह ने बताया कि यातायात व्यवस्था सुचारू रखने के लिए चौपहिया वाहनों को बाजार क्षेत्र से बाहर ही रोका जा रहा है। अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई भी की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Dhanteras 2023: 10 नवंबर को मनाया जाएगा धनतेरस का त्योहार,ज्योतिषाचार्य ने बताया खरीदारी का शुभ मुहूर्त

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें