Move to Jagran APP

सड़क पर लहरा रही थी हरिद्वार रूट की बस; पुलिस ने पकड़ी गलत दिशा में जा रही गाड़ी, ड्रिंक एंड ड्राइव का निकला मामला

ऋषिकेश से हरिद्वार रूट पर शराब पीकर निजी बस चलाने वाले चालक को यातायात पुलिस ने गिरफ्तार किया है। चालक का नाम हितेश कुमार है और वह ज्वालापुर जनपद हरिद्वार का रहने वाला है। चालक के नशे में होने की वजह से बस अनियंत्रित होकर गलत दिशा में जाने लगी। गनीमत रही कि कोई हादसा नहीं हुआ। पुलिस ने चालक का चालान कर बस को सीज कर दिया है।

By Durga prasad nautiyal Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 12 Oct 2024 09:00 AM (IST)
Hero Image
खबर में प्रतीकात्मक तस्वीर का उपयोग किया गया है।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। शराब पीकर हरिद्वार रूट की निजी बस चला रहे चालक को यातायात पुलिस ने जांच के बाद कोतवाली पुलिस के सुपुर्द किया। जहां उसे गिरफ्तार कर लिया गया। गनीमत रही कि कोई हताहत नहीं हुआ। जबकि इस दौरान बस में 10 सवारियां बैठी थी। यातायात पुलिस ने बस को सीज कर दिया है। वहीं, चालक का ड्राइविंग लाइसेंस निरस्त किया गया।

बस में करीब 10 सवारियों को लेकर ऋषिकेश से हरिद्वार की तरफ कर रहा था प्रस्थान

यातायात प्रभारी अनवर खान के मुताबिक, शुक्रवार शाम करीब छह बजे ऋषिकेश प्राइवेट बस अड्डे से हरिद्वार डिपो की एक निजी बस (यूके 08 टीए 2055) हरिद्वार के लिए रवाना हुई। जिसे चालक ज्वालापुर जनपद हरिद्वार निवासी चालक हितेश कुमार चला रहा था। बस अड्डे से निकलने के बाद बस अनियंत्रित होकर गलत दिशा में जाने लगी। तभी गश्त कर रहे यातायात प्रभारी अनवर खान की बस पर नजर पड़ी और उन्होंने आशुतोष कट के समीप बस को रोका।

पुलिस ने ड्रिंक एंड ड्राइव में काटा चालान

चालक से पूछताछ करने पर वह नशे में मिला और एल्कोमीटर लगाकर नशे की पुष्टि की। वहीं, इस दौरान बस में बैठे करीब 10 यात्री और परिचालक मौके से गायब हो गए। पुलिस ने ड्रिंक एंड ड्राइव में चालक का चालान किया। बताया जा रहा है कि बस ज्वालापुर हरिद्वार निवासी एक कारोबारी की है। यातायात प्रभारी ने बताया कि ड्रिंक एंड ड्राइव के चालान का जुर्माना 25,000 रुपये का होता है। जो कोर्ट के माध्यम से जमा होता है और कोर्ट से बस छूटेगी।

नशे में मैक्स लेकर रुद्रप्रयाग जा रहा चालक गिरफ्तार

चंद्रभागा नदी पुल पर यातायात पुलिस ने सवारी ढ़ोने वाले मैक्स वाहन के चालक बड़कोट अगस्तमुनि जनपद रुद्रप्रयाग निवासी कुलदीप को नशे में वाहन चलाने के आरोप में पकड़कर कोतवाली पुलिस के सुुपुर्द किया। जहां उसे गिरफ्तार किया गया। यातायात प्रभारी ने बताया कि चालक ने नशे की हालत में मैक्स वाहन चंद्रभागा नदी के पुल पर डिवाइडर में चढ़ा दिया। जिसके बाद शक होने पर एल्कोमीटर से उसकी जांच की गई। जांच के दौरान शराब पीने की पुष्टि हुई। उन्होंने बताया कि वाहन को सीज कर चालक का ड्रिंक एंड ड्राइव में चालान किया गया है। इसके अलावा यातायात पुलिस नो पार्किंग में पांच और तीन सवारी बैठाए दोपहिया वाहनों के 10 चालान काटे।

अवैध शराब के साथ गिरफ्तार आरोपित

डेढ़ सौ टेट्रा पैक शराब समेत प्रधान गिरफ्तार

पुलिस ने एक युवक को 150 टेट्रा पैक देशी शराब के साथ गिरफ्तार किया है। रानीपोखरी थानाध्यक्ष विकेंद्र कुमार ने बताया कि रानीपोखरी थाना गेट के पास पुलिस की ओर से चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इस दौरान स्कूटी सवार एक युवक को रोककर उसकी तलाशी ली गई तो स्कूटी से डेढ़ सौ टेट्रा पैक देशी शराब माल्टा ब्रांड बरामद हुई। शराब बिक्री व परिवहन करने के आरोप में आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर स्कूटी वाहन सीज कर दिया है। आरोपित की पहचान रवि चौहान उर्फ प्रधान उम्र 25 वर्ष निवासी ग्राम श्यामपुर कांगड़ी थाना जनपद हरिद्वार के रूप में हुई है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें