Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पहले दिल्‍ली में स्‍पोर्ट्स बाइक चुराई, फि‍र Haridwar में दिनदहाड़े दिया चेन स्नेचिंग की घटनाओं को अंजाम; तीन लुटेरे गिरफ्तार

Chain Snatching in Haridwar चेन स्नेचिंग की वारदात को अंजाम देने वाले दिल्ली के तीन शातिर लुटेरों को पुलिस ने 48 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया। तीनों ही लुटेरों का दिल्ली में लंबा चौड़ा अपराधी इतिहास भी सामने आया है। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने के बाद पुलिस ने तकनीकी और मुखबिर तंत्र की मदद से तीन शातिर चेन लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया।

By Jagran News Edited By: Nirmala Bohra Updated: Thu, 18 Jul 2024 02:41 PM (IST)
Hero Image
Chain Snatching in Haridwar: प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए दोनों घटनाओं का पर्दाफाश

मे‍हताब आलम, हरिद्वार। Chain Snatching in Haridwar: न्यू हरिद्वार और कनखल में दिनदहाड़े एक के बाद एक चेन स्नेचिंग की वारदात को अंजाम देने वाले दिल्ली के तीन शातिर लुटेरों को पुलिस ने 48 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से दिल्ली से चोरी दो स्पोर्ट्स बाइक और लूटी गई चेन भी बरामद हुई है।

तीनों ही लुटेरों का दिल्ली में लंबा चौड़ा अपराधी इतिहास भी सामने आया है। एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल ने रोशनाबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए दोनों घटनाओं का पर्दाफाश किया।

एक गर्भवती महिला की चेन भी लूटी थी

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेन्द्र डोबाल ने बताया कि 15 जुलाई को रानीपुर मोड़ के पास कनखल निवासी मीना सैनी के गले से चेन लूट कर बाइक सवार दो लुटेरे फरार हो गए थे। इस घटना के कुछ मिनट बाद लुटेरों ने कनखल क्षेत्र में एक गर्भवती महिला की चेन भी लूटी थी। दिनदहाड़े हुई चेन लूट दो घटनाओं से हड़कंप मच गया था। एसएसपी ने बताया कि चेन लुटेरों की घर पकड़ के लिए पुलिस टीमें गठित की गई थी।

सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने के बाद पुलिस ने तकनीकी और मुखबिर तंत्र की मदद से तीन शातिर चेन लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पता चला की घटना में इस्तेमाल की गई दोनों स्पोर्ट्स बाइक दिल्ली से चोरी की गई थी। तीनों शातिर लुटेरे हरिद्वार में ही डेरा डालकर कई घटनाओं का अंजाम देने के इरादे से यहां पहुंचे थे।

प्रतीक झा उर्फ लव के खिलाफ दिल्ली में 39 मुकदमे दर्ज हैं। जबकि जतिन के खिलाफ 23 मुकदमे और कलमा उर्फ़ नवाब के खिलाफ 27 मुकदमे दर्ज हैं।

गिरफ्तार लुटेरे

  • प्रतीक झा उर्फ लव पुत्र मनोहर झा निवासी सी-38 ए अनूप नगर जीवन पार्क उत्तम नगर उम्र 26 वर्ष
  • जतिन पुत्र दलीप शर्मा निवासी फ्लैट नम्बर 58 गली नम्बर 81 महाबीर एन्कलेव पार्ट तीन बिंदापुर थाना डाबरी दिल्ली उम्र 22 वर्ष
  • कलमा उर्फ नवाब उर्फ कलाम हुसैन उर्फ सद्दाम उर्फ मो0 सलीम उर्फ कुद्दू उर्फ सलीम मोहम्मद पुत्र सलीम हुसैन निवासी डीडीओ प्लाट नम्बर 172 सी ब्लाक बिंदापुर दिल्ली उम्र 25 वर्ष