Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पहले नाड़े से घोंटा गला फिर कुर्ते से मुंह बांधकर ली जान, हरिद्वार में महिला की हत्या का चौंकाने वाला खुलासा

Haridwar Murder Case एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल ने बताया कि 29 सितंबर को हिल बाईपास रोड रबर फैक्ट्री के सामने जंगल में एक महिला का शव अर्धनग्न अवस्था में मिला था। प्रथम दृष्ट्या महिला को उसी के पहने कपड़े व नाड़े से गला घोंटकर मारा गया था। महिला की शिनाख्त नहीं हो पाई थी। पोस्टमार्टम के आधार पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया। जानें मामला...

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Mon, 09 Oct 2023 04:40 PM (IST)
Hero Image
Haridwar Murder Case: पति ही निकला महिला का कातिल

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। Haridwar Murder Case: शहर कोतवाली क्षेत्र में महिला की हत्या उसी के पति ने की थी। पति को उसके चाल-चलन पर शक था। इसलिए उसने लकड़ी बीनने के बहाने जंगल में ले जाकर उसके हत्या की थी। पुलिस ने जद्दोजहद के बाद आरोपित पति को गिरफ्तार करते हुए ब्लाइंड मर्डर केस की गुत्थी को सुलझा लिया।

अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज

एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल ने बताया कि 29 सितंबर को हिल बाईपास रोड रबर फैक्ट्री के सामने जंगल में एक महिला का शव अर्धनग्न अवस्था में मिला था। प्रथम दृष्ट्या महिला को उसी के पहने कपड़े व नाड़े से गला घोंटकर मारा गया था। महिला की शिनाख्त नहीं हो पाई थी लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या की बात सामने आने पर पुलिस की ओर से अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था।

मामले में लगभग 300 सीसीटीवी फुटेज किए गए चेक

मामले में लगभग 300 से अधिक सीसीटीवी कैमरे फुटेज चेक किए गए। करीब 500 से अधिक लोगों से पूछताछ करते हुए 400 से अधिक संदिग्ध मोबाइल नंबरो की कॉल डिटेल निकालकर गहनतापूर्वक उनका अवलोकन किया। आखिरकार मृतक महिला के हुलिए से मिलती-जुलती एक महिला किसी कैमरे में हरकी पैड़ी क्षेत्र में एक पुरूष के साथ दिखाई दी। महत्वपूर्ण सुराग पर आगे बढ़ते हुए पुलिस टीम ने करन उर्फ सागर निवासी बांदा उत्तर प्रदेश को रोड़ीबेलवाला के पास से गिरफ्तार लिया।

पत्नी के चाल-चलन पर था शक

पुलिस की पूछताछ में करन उर्फ सागर ने बताया कि महिला से उसकी दूसरी शादी थी जबकि महिला उससे पहले भी तीन शादियां कर चुकी थी, जिससे उसके हर एक-एक बच्चा बच्चा था। पत्नी का चाल-चलन पर उसे शक था और इसे सुधारने के लिए कई बार समझाने पर भी पत्नी के हरकतों से बाज न आने पर करन ने ये खौफनाक योजना तैयार की। जिसके तहत 27 सितंबर को वह पत्नी को भरोसे पर जंगल में लकड़ी लेने बहाने पैदल हर की पैड़ी से इंडस्ट्रियल एरिया के नजदीक जंगल तक लाया और फिर पहले अपनी पत्नी का गला दबाया व उसके सलवार के नाड़े से उसका गला घोंट दिया।

मृतका के पहने कुर्ते से ही मुंह बांधकर कर दी हत्या

मृतका के पहने कुर्ते से ही उसका मुंह बांधकर निर्मम हत्या कर दी। इसके बाद वापस हरकी पैड़ी गया और आस-पड़ोस वालों को पत्नी के चोरी कर भागने की झूठी जानकारी देकर बच्चों सहित घटना के दिन अपने गांव के लिए निकल गया। किसी को शक ना हो इसलिए सोमवार वह वापस हरिद्वार आ गया लेकिन इससे पहले ही पुलिस सारे सुराग जुटाकर घात लगाए बैठे थी। पुलिस ने उसे दबोच लिया।

यह भी पढ़ें - Rishikesh News: टिहरी बांध विस्थापित क्षेत्र में सील की गई इमारत में चल रहा था काम, एमडीडीए ने कराया बंद

उत्तर प्रदेश के बांदा का रहने वाला है आरोपित

एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल ने बताया कि आरोपी मूल रूप से बांदा, उत्तर प्रदेश का निवासी है और काफी दिन से सुभाष घाट पर रह रहा था। एसएसपी ने बताया कि पुलिस टीम को ढाई हजार रुपए का इनाम भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें - पागल नाला में प्रशासन के निर्देशों के बाद भी नहीं शुरू किया मलबा हटाने का कार्य, दिनभर जाम लगने से लोग परेशान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर